सिद्धार्थनगर में नशीले पदार्थों की तस्करी व क्रय विक्रय जोरों पर, 54 लाख का चरस बरामद

July 14, 2017 8:18 pm0 commentsViews: 7

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी एवं क्रय-बिक्री की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को मुखबीर से मिली सूचना पर एक व्यक्ति को चरस की खेप के साथ गिरफ़्तार कर लिया गया है। बरामद चरस की किमत 54 लाख आकी गयी है

मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक लोटन मय हमराहियों एवं एस0एस0बी0 के सीमा चौकी हरिबंशपुर के प्रभारी निरीक्षक मय हमराहियों की संयुक्ट टीम द्वारा भारत-नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर संयुक्त रुप से बार्डर पैट्रोलिग शुरू कर दिया गया।

पैट्रोलिंग के दौरान नेपाल की तरफ से एक व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया जो पुलिस एवं एस0एस0बी की पैट्रोलिंग देखकर डर के भागने लगा जिसे सुयुक्त टीम द्वारा दौड़ाकर पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान अभियुक्त के पास एक अदद झोले में साढे चार कि0ग्रा0 चरस बरामद किया गया जिसकी अन्तर्राष्टीय मार्केट में कीमत 54 लाख रूपये है।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्त के विरुध थाना लोटन जनपद सिद्धार्थनगर पर मु0अ0सं0 1094/17 धारा एन0डी0पी0एस0 अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है। गिरफ़्तार अभियुक्त का नाम बबलू सहानी उर्फ बरखू पुत्र राजू सहानी है वह ग्राम जिगिनिगवा थाना कोल्हुवी जनपद महराजगंज का निवासी है।

Leave a Reply