पथरीली सडकों ने पंक्चर की जनसंदेश यात्रा की साइकिल

August 9, 2015 5:09 PM0 commentsViews: 89
Share news

IMG_2693सडकों पर पंक्चर साइकिल के साथ हताश खड़े जनसंदेश यात्रा के सपा कार्यकर्ता

“सिद्धार्थनगर जिले की पथरीली सड़कों पर समाजवादी पार्टी की साइकिल पंक्चर होने लगी है, जिसकी वजह से जनसंदेश यात्रा की हवा निकल रहीं है„
पार्टी आलाकमान के निर्देश पर मुकामी समाजवादी पिछले पांच अगस्त से एक सप्ताह के लिए ″जनसंदेश″ के नाम से साइकिल यात्रा के जरिए गांव-गांव पहुंच कर समाजवादी नीतियों का का बखान करने में लगे हैं, मगर सडकों की खस्ताहाली ने उनकी यात्रा का मकसद ही खत्म कर दिया हैं।

खबर है कि पिछले दिनो में सपा साइकिल सवारों का दल आधा दर्जन ग्रामीण सड़कों पर गया। यात्रा के दौरान अधिकांश साइकिलें टूटी सड़कों के नुकीले पत्थरों से पंक्चर हो गयीं।
मिसाल के तौर पर 8 अगस्त को यूथ ब्रिगेड की पकड़ी से जोगिया की यात्रा की दौरान अनेक कार्यकर्ताओं की साइकिले पंक्चर हुई यात्रा में सदर विधायक विजय पासवान व युजनसभा के प्रदेश सचिव भी मौजूद थे।
बताते हैं कि इस तरह की घटनाओं के बाद सपा की साइकिल रैलियां ग्रामीण सडकों से हटकर नगरीय क्षेत्रों तक सिमटकर रह गयी हैं। सिद्धार्थनगर जनपद की 27 लाख जनसंख्या में मात्र पांच लाख आबादी नगरीय सड़कों से जुडी हुई है, जाहिर है कि शेष 22 लाख ग्रामीण समाजवादी पार्टी के संदेश वंचित रहेंगे।
गौर तलब है कि समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा पार्टी के विकास कार्यो को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू किया था, लेकिन कम से कम सिद्धार्थनगर जिले के ग्रामीण आबादी तक यह संदेश कैसे पहुंचेगा यह एक बड़ा सवाल है।
इस बारे में मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के जिला महासचिव खुर्शीद अहमद का कहना है कि समाजवादी बडे़ खतरों से नहीं घबराते है, साइकिल पंक्चर होना तो मामूली समस्या है।

Leave a Reply