पुलिसिया कार्रवाई को लेकर वकील गुस्से में, एसपी से की मुलाकात

September 8, 2015 5:52 PM0 commentsViews: 147
Share news

संजीव श्रीवास्तव

PHसिविल सिद्धार्थ बार एसोसियेशन के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पुलिस कप्तान से मुलाकात की और बिस्कोहर कांड में पुलिस द्वारा दो वकीलों व उनके परिजनों पर मुकदमा लिखने पर नाराजगी जतायी। एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि दोनों अधिवक्ताओं के घर छापा मारा और वहां मौजूद लोगों से अभद्र व्यवहार की। ऐसा करने वाले पुलिस के जवानों पर अगर कार्रवाई नहीं की गयी, तो बार एसोसियेशन आंदोलन करेगा।

बार एसोसियेशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद शुक्ला एवं महामंत्री राधेश्याम मिश्रा समेत आधा दर्जन पदाधिकारियों ने एसपी से मुलाकात किया। अधिवक्ताओं ने कहा कि पुलिस ने एसोसियेशन के सदस्य राजन सिंह एवं इटवा बार एसोसियेशन के सदस्य गजेन्द्र सिंह समेत उनके परिजनों का नाम बिस्कोहर कांड में बेवजह डाल दिया। घटना की रात दर्जनों पुलिस कर्मियों ने गजेन्द्र सिंह का दरवाजा जबरदस्ती खोलवाकर अभद्र व्यवहार किया एवं वकील की लाइसेंसी बन्दूक उठा ले गये।

अधिवक्ताओं ने कहा कि इस प्रकार की पुलिसिया कार्रवाई उत्पीड़न की श्रेणी में आती हैं। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक से गजेन्द्र सिंह व राजन सिंह को बरी करने, घर में घुसकर बंदूक उठा लाने एवं अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की और ऐसा न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।

Leave a Reply