नबी डे पर जिले में उमड़ पड़ा उम्मत का कारवां, अमन भाईचारा व इंसानियत के लिए मांगी गई दुआ-ए-खैर

December 24, 2015 3:30 pm0 commentsViews: 184

नजीर मलिक

barawafaat

नबी डे के मौके पर सिद्धार्थनगर हेडक्वार्टर पर जुलूस निकालते प्यारे नबी के शैदाई

सिद्धार्थनगर। बारह रबीउल अव्वल के मौके पर जिले के तमाम इलाकों में जुलूस निकाल कर पैगम्बर सल. की शान में कसीदे पढ़े गये और आखिर में सामूहिक रूप से इंसानियत के हक में दुआएं मांगी गईं।

जिला हेडक्वार्टर पर गुरुवार सुबह दस 9 बजे से ही तमाम इलाके से जुलूसों का आना शुरू हो गया था। चौपहिया वाहनों और बाइक सवारों के जुलूस में पैगम्बर सल. की शान में नारे लगााये जा रहे थे। पैदल के काफिले में दुआएं पढ़ी जा रही थीं।

तकरीबन दस बजे आजाद नगर से जुलूस ने मुख्य शहर की तरफ रवानगी कीै। तकरीबन पांच हजार शैदाइयों ने पूरे नगर का भ्रमण किया। आखिर में जलूस सिद्धार्थ तिराहे पर पहुंचा।

तिराहे पर वक्ताओं ने 12 रबीउल अव्वल पर रौशनी डाली और आखिर में इंसानियत के हक में दुआएं मांगी गईं। इस अवसर पर वक्ताओं ने लोगों से आखिरी नबी के बताये रास्तों पर चलने की अपील की।

जुलूस में वरिष्ठ नेता अली अहमद सिदृदीकी, नगर पालिका अध्यक्ष जमील सिदृदीकी, गुलाम नबी आजाद, मो जमील सिदृदीकी एडवोकेट आदि शामिल रहे।

बारह रबीउल अव्वल पर मटेहना, इटवा इलाके में निकला जुलूस

बारह रबीउल अव्वल पर मटेहना, इटवा इलाके में निकला जुलूस

मिश्रौलिया बाजार से हमारे रिपोर्ट अमित श्रीवास्त के मुताबिक जश्ने पैगम्बरे इस्लाम के मौके पर मदरसा जामिया अहले सुन्नत इमदादुल वलूम मअेहना के मौलाना मुख्तार अहमद कादिरी, शहबाज हैदर, प्रबंधक शफात हुसैन व मदरसा गौसिया फैजुल वलूम बढया के मौलाना षमीम अहमद कादरी, हाजी नूरानी षाह व प्रबंधक मु. मुनीफ शाह के नेतुत्व में पूरे इलाके में जुलूस निकला।

कई किमी का सफर तय कर जुलूस इटवा के कारवां में जा मिला। जुलूस में हाजी गुलाम मुस्तफा, जमाल अहमद, अतहर खान, जलाल खान, मौलाना महफूजुर्रहमान, अनवारुल हक बरकत अली वगैरह शामिल रहे।

इटवा और डुमरियागंज में निकला जुलूस बेमिसाल था। तकरीबन बीस हजार लोग ट्रैक्टर ट्रालियों, सैकड़ों लक्जरी कारों और हजारों बाइकों पर सवार होकर जुलूस में शिरकत कर रहे थे। प्यारे नबी सल. की शान में लगाये जा रहे नारे पूरी फिजां में गूंज रहे थे। इन जुलूसों में तमाम सियासतदान भी शामिल रहे।

इसके अलावा बढनी, शोहरतगढ़ व बिस्कोहर बाजार में भी नबी डे पर जुलूस निकले और पूरी दुनियां में सुख और शांति के लिए दुआएं मांगी गईं।

(8)

Leave a Reply