जन सुनवाई में मंत्री जयप्रताप ने कहा प्रदेश की व्यवस्था ठीक करने में कुछ समय लगेगा

October 8, 2017 1:47 pm0 commentsViews: 251

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर । चेतिया में जनसुनवाई कार्यक्रम में आये प्रदेश के आबाकरी मन्त्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार बदलने के बाद हर व्यक्ति का कुछ अलग सोच होता है।अपलोगो ने योगी जी को मुख्यमंत्री बनने का अच्छा अवसर दिया। हमारा उद्देश्य हर गरीब तक योजनाओ का लाभ पहुँचे , तब हम सफल माने जायेगे।इसी समाज से लोग नेता अधिकारी व कर्मचारी बनते है लेकिन जब यहाँ से जाने के बाद छोटे से काम के लिए पैसा मांगते है तो बड़ी चिंता होती है।

उन्होंने कहा कि आप लोग सरकार बदलने का काम करते है ठीक उसी तरह बीजेपी की सरकार बनने के बाद अधिकारियो में कुछ सुधार आ रहा है। इसके लिए कुछ अधिकारीयो को हटाया गया है। इसी का नतीजा है कि तीन साल बाद मोदी जी पर कोई आरोप नहीं लगा। हमारे यहाँ अभी बहुत परेशानी है पूरे जिले में 103 डॉक्टरों की कमी है। यही हाल पूरे प्रदेश का है।व्यवस्था ठीक करने में समय लगेगा। व्यवस्था ठीक करने के लिए कोई विकल्प करना होगा।छोटा कर्मचारी भी अपने घर नौकरी करना चाहता है जबतक नौकरी नहीं मिलती तबतक हर हथकण्डा अपनाकर नौकरी पाते है।उसके बाद मनमानी काम करना चाहते है।

आबकारी मंत्री ने दावा किया कि हमारे सरकार में हर व्यक्ति को गैस कनेक्शन मिला इसमें जाति या धर्म नहीं देखा गया। आवास में काफी शिकायते है उसकी भी जाँच चल रही है।एक लाख तक किसानो का कर्ज माफ़ किया गया।गेहूँ क्रय पर गेहूँ खरीदा किसानो को गेहूँ का भुगतान समय से दिया। धान की खरीददारी 1नवम्बर से शुरू होगी।ये बताने का मतलब यह है कि हम हर स्तर पर सुधार के लिए काम कर रहे है।सरकार काम कर रही है हमे आपका विश्वास चाहिए। चाहे जितने भी लोगो पर कार्यवाही करना पड़ेगा हम करेगे।

मन्त्री ने लोगो का आभार भी दिया कहा अपलोगो के प्यार का आभारी हूँ मै।इस कार्यकर्ता सम्मेलन में मन्त्री जय प्रताप सिंह ने जनसुनवाई भी की।जनसुनवाई के दौरान कई लोगो ने प्राथना पत्र दिया।चेतिया गाँव के प्रधान प्रतिनिधि समाज सेवी राकेश गुप्ता ने चेतिया प्राथमिक केंद्र पर डॉक्टर की तैनाती और अस्पताल की स्थिति को ठीक कराने सहित महिला प्रसव केंद्र पर डॉक्टर की तैनाती,राजस्व गाँव राजडीह में विद्युतीकरण कराने सम्बन्धी प्राथना पत्र दिया।

गाँव निवासी जय हिन्द चौरसिया मोती नाथ सेवा समिति के तरफ से चेतिया गाँव के  शिव मंदिर मोतीसगर का विकास करवाने,रैन बसेरा बनवाने सम्बन्धी प्राथना पत्र सौपा।इस दौरान शिवदास बाबा,शांतेश्वरनाथ त्रिपाठी,शैलेन्द्र नाथ त्रिपाठी,मुन्नू गुप्ता,सतीश भार्गव,बाबूराम,प्रहलाद वर्मा,शैलेन्द्र दूबे,गोपाल यादव,पापा जी सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे। बीजेपी कार्यकर्ता यदुनंनदन सिंह,गुड्डू सिंह,राकेश गुप्ता,राघव सिंह,उपेन्द्र सिंह,जवाहर निषाद ने माला पहनाकर मन्त्री का स्वागत किया।

 

 

 

(8)

Leave a Reply