नकब काट कर नकदी समेत लाखों के जेवर उठा ले गये चोर, क्षेत्र में दहशत

February 13, 2019 12:25 pm0 commentsViews: 639

अमित श्रीवास्तव

कृपा शंकर के मकान में लगी नकब, जिसमें से अंदर घुसे चोर

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। मुकामी थाना क्षेत्र के तिघरा गाँव में बीती रात चोरो ने पकब् काट कर भीषण चेारी को अंजाम दिया और पचास हजार रुपये नकदी के अलावा नाचाों का जेवर जेकर फरार हो गये। गहृस्वामी कृपा शंकर ने मामले की सूचना  पुलिस को दे दी है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी छाई हुई है। क्याकि 30 जनवरी को भी चोरों ने बगल के गांव में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया था।

बताया जाता है कि बीती रात तिघरा गाँव निवासी कृपा शंकर के घर के उत्तरी दीवार में नकब लगा  लगाई गई। कृपा शंकर की पत्नी सुभावती ने बताया कि वो अपने घर के बाहरी कमरे में एक बच्चे के साथ सोयी थी।उनके परिवार के लोग बाहर रहते है।घर में 15 फरवरी को बेटे का गौना है। उसी की तैयारी के लिये बैंक से निकालकर 50 हजार रुपया घर में रखा था।सुबह में जब सोकर उठी तो देखा कि घर के कमरे के नींव की ईट निकली है

उसके बाद घर में रखे सामान को देखा तो घर में रखे सभी 4बक्से गायब मिले।सुभावती ने बताया कि 50 हजार नगद,एक सोने का झाला,एक झुमकी सोने का,1हार वजन 13ग्राम सोने का,12दाना चड़ा चाँदी का वजन 32भर,दो करधन 624ग्राम,दो अँगूठी सोने का,एक मंगलसूत्र सोने का,पायल तीन जोड़ा,एक टीका व एक नथिया सोने का सहित 60हजार का कपड़ा चोर चुरा ले गए। कुल मिला कर तीन लाख का केवल जेवर ही चोरी गया।

चोरी की घटना की सूचना डॉयल100 पर दी थी।डॉयल100 की पुलिस आयी थी।बताते चले कि इसी थाना क्षेत्र के नागचौरी गाँव में 30 जनवरी को एक सर्राफा व्यवसायी के घर में भी चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था।गाँव के उत्तर तरफ खेत में खुले बक्से व कपड़े बिखरे मिले।जिसका खुलासा पुलिस अभी नही कर पायी है और आज फिर चोरो ने सेंध काटकर एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस गस्त पर भी सवालिया निशान लगा दिया।

इस घटना के साथ ही चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती भी दी। इस बारे में थानाध्यक्ष मनोज सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले जाँच की जा रही है।जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

 

(600)

Leave a Reply