अंगद मर्डर केस का खुलासा नहीं, हिंदू वाहिनी का थाने पर धरना-प्रदर्शन

June 19, 2018 1:53 pm0 commentsViews: 981

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम नौडिहवा निवासी युवक की रहस्यमय हत्या की तीन दिन बाद भी खुलासा पहीं होने से गुस्साए हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने शोहरतगढ थाने पर  प्रदर्शन और धरना देकर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की तथा चुतावनी दी कि यदि हत्याकांड का खुलासा जल्द न हुआ तो बड़े पैमाने पर आंदोलन होगा।

धरने को सम्बोधित करते हुए कपिलवस्तु क्षे़त्र के विधायक श्यामधनी रही ने कहा कि यह ध्ररना प्रदर्शन प्रतीकात्मक है तथा पुलिस प्रशासन के लिए चेतावनी है कि अगर उन्होंने घटना का खुलासा नहीं किया तो इसका अंजाम उन्हें भुगतना पड़ेगा। राही ने कहा कि यदि अंगद की गुमशुदगी को शोहरतगढ़ पुलिस ने गंभीरता से लिया होता तो उसका कत्ल नहीं हो पाता।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती साधना चौधरी ने इस मौके पर पूरी घटना का बयान किया और आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन हत्या के पर्दाफाश में बेहद लापरवाह बना हुआ है। उन्होंने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि वह अपनी कार्यशैली सुधारे, वरना उन्हें इसका अंजाम भुगतना होगा।

धरने में हिंदू युवा वाहिनी के देवी पाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता हियुवा नेता रामपाल सिंह सहित हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता, मृतक के माता पिता व नौदिहवा गांव के सैकड़ों नागरिक शामिल रहे।

बता दें कि शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र अन्तर्गत बसाहिया ग्राम पंचायत के टोला नौडिहवा गांव से युवक अंगद रहस्यमयी तरीके से घर से 1 जून गायब हो गया था और अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूचना देने पर युवक की मोटरसाइकिल 3 जून को शोहरतगढ़ रेलवे स्टेशन के पीछे मिली थी। बाद में पता चला की 2 जून को उसकी लाश पडोस के थाना पचपेड़वा, जिला बलरामपुर में पाई गई थी। आंदोलनकारियों का आरोप है कि शोहरतगढ़ पुलिस ने यदि लापरवाही न की होती तो अंगद मौत के मुंह में नहीं जा पाता।

(808)

Leave a Reply