Breaking News- समाजवादी नेता अनीस रिज्वी नहीं रहे, आज हल्लौर में होंगे सिपुर्दे खाक

October 18, 2018 12:12 pm0 commentsViews: 440

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। समाजवादी सेक्यूलर मोर्चे के नेता और पूर्व मंत्री मलिक कमाल यूसुफ के अजीज साथियों में शुमार अनीस अहमद रिज्वी उर्फ लाले भाई की आज गुरुवार की सुबह हृदयगति रुकने से मौत हो गई। वे 65 वर्ष के थे। हाल ही में वे फेफड़े का इलाज करा कर स्वस्थ हुए थे। हल्लौर निवासी अनीस रिजवी के निधन से हल्लौर व आसपास के क्षेत्रों में शोक व्याप्त है। आज अपरान्ह चार बजे उनके निवास स्थान हल्लौर में उन्हें सिपुर्दे खाक किया जायेगा।

बताया जाता है कि फेफड़े के इलाज के बाद अनीस रिज्वी स्वयं को स्वस्थ महसूस कर रहे थे। रूटीन के तहत आज 9.30 बजे वे तैयार होकर घर से डुमरियागंज के लिए निकलने ही वाले थे, कि अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा। जब तक परिजन डाक्टर को फोन करते उनकी सांसे थम गईं। घर में कोहराम मच गया। इसी के साथ हल्लौर कस्बा शोक में डूब गया। उलके घर पर भीड़ जुटने लगी। अनीस रिजवी खांटी समाजवादी थे। हाल में सेक्यूलर मोर्चे के गठन के बाद वे पूर्व मंत्री कमाल यूसफ के साथ मोर्चे में शामिल हो गये थे।

उनके निधन की खबर पाकर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने फोन पर उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पूर्वमंत्री मलिक कमाल यूसुफ ने उनके निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया है उन्होंने कहा है कि अनीस भाई के निधन से वह खुद को अकेला महसूस कर रहे हैं।

अनीस रिजवी के निधन पर अलावा पर्टी के वरिष्ठ नेता दीपक मिश्रा समेत मोर्चा नेतारफान मलिक, दिनेश पांडेय, काजी नियामतुल्लाह, गुफरान मलिक, सलमान मलिक, साकिब कमाल, फुजैल मलिक, सुनील पांडेय, आदि ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्हें आज चार बजे हल्लौर कब्रिस्तान में सिपुर्दे खाक किया जायेगा।

 

(410)

Leave a Reply