मंत्री अनुप्रिया ने फोड़ा आरक्षण बम, बोलीं- सूबे में 50 फीसदी थानेदार दलित व पिछड़ा वर्ग से हों

May 7, 2018 5:59 pm0 commentsViews: 1541

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर।  अपना दल की अध्यक्ष और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उनकी सरकार दलितों पिछड़ो को शासन और प्रशासन में और अधिक भागीदारी देने में विश्वास करती है। लेकिन इसके लिए वह तभी सक्षम होंगी जब अपना दल के पास संसद और विधानसभा में अधिक सदस्य होंगे। यह उनका भाषण जबरदस्त राजनीतिक कदम माना जा रहा है।

उन्होंने आज यहां सिद्धार्थनगर मुख्यालय पर पार्टी के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा है कि यूपी में थानेदारों की पचास प्रतिशत नियुक्ति दलितों और प्छिड़ों की होनी चाहिए। इस प्रकार जिलों में एसपी या कलक्टर में से कम से कम एक दलित या पिछडा वर्ग से होने चाहिए। उनकी इस बात को अनके पति आशीष पटेल ने और विस्तृत ढंग से रखा और कहा कि इस नीति पर अमल करना आज वक्त की जरूरत है।

सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए अनुप्रिया पटेल ने कहा  कि यह एक सफल सरकार है। लिहाजा उनकी पार्टी और भाजपा का गठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा। आज यहा सिंद्धार्थनगर मुख्यालय पर पार्टी के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पिछले साढे चार साल में केन्द्र सरकार ने भारत के आर्थिक विकास और स्वाभिमान का डंका बजाया है।

उन्होंने यूपी सरकार पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अभी सूबे में विकास की रफ्तार अपेक्षित गति नहीं पकड़ पा रही है, लेकिन हालात जल्द ठीक हो जायेंगे।  वह काफी जल्दी में थीं इसलिए अधिक न बोल सकीं।  इसीलिए उनके पार्टी के सभी विधायक और एक मंत्री ने केवल स्वागत की रस्म अदायगी किया और अधिक न बोल सके।

इससे पूर्व अनुप्रिया पटेल का शोहरतगढ़ के  विधायक अमर सिंह और पार्टी के युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पटेल ने ने स्वागत किया। इस अवसर पर विधायक अमर सिंह ने अपना दल की नीतियों और पार्टी के संगठनात्मक स्वरूप पर अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि माननीया अनुप्रिया जी के नेतृत्व में पार्टी निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने अपने क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों का भी हवाला दिया।

कार्यक्रम में युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पटेल ने कहा कि  माननीय अनुप्रिया जी पटेल समाज ही नहीं समस्त किसान वर्ग लिए काम कर रही हैं। आज कियान पूरी तरह से अपना दल में विश्वास करने लगे हैं। अगले चुनाव में पर्टी एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी। कार्यक्रम को अपना दल के जिला अध्यक्ष आत्माराम पटेल ने भी सम्बोधित किया। वैसे सम्मेलन में जुटी संख्या किसी बड़ी पार्टी के सम्मेलन से बेहतर था। इसे विधायक अमर सिंह और युवा अध्यक्ष  हेमंत पटेल की मेहनत का फल बताया जा रहा है।

 

(1426)

Leave a Reply