सवर्ण आरक्षण से देश का सियासी परिदृश्य बदलेगा, भाजपा पुनः लौटेगी़ दुर्गा राय

January 9, 2019 4:10 pm0 commentsViews: 113

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर क्षेत्र के उपाध्यक्ष एवं डुमरियागंज लोकसभा के प्रभारी दुर्गा प्रसाद राय ने कहा कि सवर्णो को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ निश्चित तौर पर देश व प्रदेश की राजनीति का परिदृश्य बदलेगा।उन्होंने इसे क्रान्तिकारी फैसला बताते हुए मोदी जी के नेतृत्व में पुनः सरकार बनाने का दावा भी किया।

यहां आरक्षण का लाभ सवर्णों को देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारत सरकार को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि सारे राजनीतिक दल सामान्य वर्ग को मतदाता का मुखौटा बनाकर राजनैतिक प्रयोग करते रहे,  लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने सवर्णों के हित के बारे में सोचा और फैसला लिया। उन्होंने कहा कि सदियों से सामान्य वर्ग का योगदान समाज हित में अग्रणी रहा है और संपूर्ण समाज के हित की बात सवर्ण समाज सोचता एवं करता रह है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी जी ने यह क्रान्तिकारी कदम उठा कर समाज में क्रान्तिकारी बदलाव की शुरूआत की है।

दुर्गा राय ने आगे कहा कि पहली बार किसी दल ने और किसी सरकार ने सवर्णों के हितों के बारे में सोचा है जिसका निश्चित तौर पर स्वागत होना चाहिए और सवर्ण समाज को भी आगे बढ़कर मोदी जी एवं उनके पूरी कैबिनेट भारत सरकार को बधाई देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अस नये आरक्षण से दलितों पिछड़ों के अधिकार में कोई कटौती नहीं होगी। प्रधानमंत्री जी सभी वर्गों को ध्यान में रख कर यह घोषणा की है। इसलिए सभी को इसका स्वागत करना चाहिए।

 

 

(81)

Leave a Reply