AMU अलीगढ़ के डाक्टरों ने कुंभ में लगाया मेडिकल कैम्प, पेश की भाईचारे की मिसाल

January 22, 2019 1:14 pm0 commentsViews: 101

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। दुनियां के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन “कुंभ” के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जूनिया डाक्टरों ने कुभी स्थल इलाहाबाद में निःशुक्ल मेडिकल कैम्प लगा कर साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश की है, जिसकी सर्वत्र तारीफ हो रही है। मेडिकल कैम्प में निशुल्क दवाइयों का वितरण भी किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक  एएमयू के रेजीडेंट डौटर्स एसोसिएशन की ओर से मेला स्थल पर आयोजित कैत्प में एक दर्जन डाक्टरों की टीम ने 17 से 19 जनवरी यानी तीन दिन तक मेला स्थल पर  निरंतर मरीजों का मेडिकल चेकअप किया। इस दौरान लोगों को प्रारम्भिक उपचार के लिए जारूरी दवाएं भी दीं। एक अनुमान के अनुसार इन तीन दिनों में लगभग पांच हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। उन्होंने बताया कि मेले में उन्हें श्रद्धालुओं से बहुत प्यार मिला तथा लोगों ने जी खोल कर पूरी टीम की तरीफ की।

इस बारे में जानकारी देते हुए डा. हमजा मलिक ने बताया कि इतने बड़े आयोजन का भार अकेले कोई सरकार नहीं उठा सकती। इसमें सामाजिक संस्थाओं का योगदान भी जरूरी है। सही महसूस कर हमने इंसानियत का फर्ज निभाया। इस प्रकार के कामो से साम्प्रदायिक सद्भाव को बल मिलता है।  कार्यक्रम में डा. हमजा मलिक के अलावा डा. शादमां शाहीन, डा. ताहिरा अजीज, डा. अम्मार, अहमद रजा, डा.शेखर, डा. लखन व डा. दानिश अहमद और उनकी टीम के अन्य साथी रहे।

 

(92)

Leave a Reply