गणेश शंकर पांडेय ने शहीद पंकज त्रिपाठी के बेटे की पढ़ाई का लिया जिम्मा

February 19, 2019 1:34 pm1 commentViews: 705

— शहीद परिवारों की मदद के लिए शिक्षण संस्थाओं ने बढाया हाथ

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मदद देने का सिनसिला शुरू हो गया है। देश के अफसर, नेता, व्यापारी आदि सभी वर्गों के लोगों ने मदद के लिए हाथ बढाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में यूपी विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष गणेश शंकर पांडेय ने एक शहीद परिवारे के बेटे कर शिक्षा की जिम्मेदारी की घोषणा कर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है।

बताया जाता है कि पूर्व विधान परिषद गणेश शंकर पांडेय ने ने अपने कर्मक्षेत्र के जिला महाराजगंज के शहीद जवान पंकज कुमार त्रिपाठी के पुत्र प्रतीक त्रिपाठी को नर्सरी से इंटर क्लास तक की शिक्षा का सारा खर्च उठाने की घोषण की। घोषणा के तहत उन्होंने एमपी पब्लिक स्कूल आनंदनगर, महाराजगंज के प्रधानाचार्य व शिक्षकों को शहीद स्व. त्रिपाठी के घर भेज कर यह जानकारी दिलाई।

मालूम हो कि गणेश शंकर पांडेय ने पीड़ित परिवार के घर जाकर शहीद को श्रद्धांजलि दी थी और  कहा था कि महराजगंज का एक एक नौजवान और उनका परिवार उनके खुद के परिवार जैसा है और अपने परिवार के लिये अगर मैं कुछ कर पाऊ तो ये मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।‘

फजलू खान का स्कूल त्रिपाठी परिवार को देगा मदद

इसके अलावा सिद्धार्थनगर के इटवा स्थित एम एस मेमोरियल पब्लिक स्कूल भोपलापुर में श्हीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु सभा की गई। सभा में स्कूल के प्रबंधक फजलू खान बीडीसी ने  स्कूल के फरवरी महीने की पूरी फीस को पड़ोसी जनपद महाराजगंज के शहीद पंकज त्रिपाठी के परिवार को देने की घोषणा किया। फजलू खान ने बताया की पैसा जल्द ही परिवार क पहूंचा दिया जायेगा।

 

(676)

Leave a Reply