मौलाना आजाद सम्मान समारोह लखनऊ में मंगलवार को

January 4, 2019 3:25 pm0 commentsViews: 111

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद में राजधानी लखनऊ में अगस्त अभियान के बैनर तले भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद सम्मान समारोह का आयोजन प्रेस क्लब लखनऊ में किया गया है जहां पर मुख्य अतिथि के रूप में अरविंद सिंह गोप पूर्व मंत्री कार्यक्रम की अध्यक्षता हाजी इंसराम अली करेंगे।

कार्यक्रम के अध्यक्ष और सिद्धार्थनगर के सपा नेता बदरे आलम ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 जनवरी दिन मंगलवार को 1:30 बजे यूपी प्रेस क्लब में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है जहां पर कई विभूतियों को भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद के नाम से सम्मान दिया जाएगा।वहीँ कई साहित्यकार व पत्रकार इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे व स्वतन्त्रता  संग्राम सेनानियो के योगदान पर भी अपने विचार रखेंगें।

बता दें कि सपा नेता बदरे आलम के पिता स्व अब्दुल कयूम साहब बड़े स्वाधीनता संग्राम सेनानी और गांधी, नेहरू और आजाद के साथी थे। वे मानते हैं कि देश में मौलाना आजाद को उनके कद और काम के अनुरूप प्रतिष्ठा नहीं मिली। उनके व्यक्तित्व व कृतित्व से जनमानस को परिचित कराने के लिए उन्होंने यह अभियान महीनों से चला रखा है। इसका अन्तिम आयोजन उनके गृहजनपद सिद्धार्थनगर में जल्द ही होगा।

 

(98)

Leave a Reply