डुमरियागंज के टैक्सी ड्राइवर का बेटा दिल्ली क्रिकेट लीग खेलेगा, चेतन शर्म ने की चयन की घोषणा

April 28, 2018 12:11 pm0 commentsViews: 2696

 

अजीत सिंह

 

पूर्व क्रिकेटर व चयनकर्ता चेतन शर्मा के साथ अफ्फान फारूकी

यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में सवारी गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर का बेटा अफ्फान फारुकी अब डेलही लिटिल क्रिकेट लीग में खेलेगा। यह प्रतियोगिता अंडर 16 खिलाड़ियों की है। कुल 50 टीमें इसमें खेलेंगी। टीम के खिलाड़ियों की बोली 30 अप्रैल के बाद लगेगी। गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर हुई चयन प्रतियोगिता के बाद लीग के ब्रांड अंबेसेडर व मेंटर व भारतय क्रिकेट टीम के चर्चित बालर  चेतन शर्मा ने उसके चयन  का एलान किया।

अफ्फान फारुकी सिद्धार्थनगर स्थित डुमरियागंज तहसील के  बसडिलिया गांव के निवासी और खैर टेक्निकल इंटर कॉलेज बनगंवा, डुमरियागंज में 11 वीं कक्षा के छात्र हैं। उनके पिता जमाल अहमद फारुकी दूसरे की सवारी जीप चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। बचपन से उनकी रुचि क्रिकेट खेलने में रही है। घर विहीन व अंत्योदय कार्ड धारक इस परिवार की माली हालत ऐसी नहीं है कि बेटे को क्रिकेट की कहीं कोचिंग आदि दिला पाते, लिहाजा परिवार ने उन्हें खेल की बजाय पढ़ने में मन लगाने की सलाह दी।

गोरखपुर की एक कोचिंग संस्था में पढ़ाने वाले बड़े भाई अजीम अहमद फारुकी ने अफ्फान की मेहनत व लगन देख कुछ दिन पहले डीएलसीएल में ट्रायल देने के लिए उसका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। तीन दिन पहले उसे दिल्ली में रहकर प्राइवेट जॉब करने वाले गांव के एक युवक के यहां भेजा। युवक के साथ गुरुवार को सुबह अफ्फान ट्रायल देने पहुंचा। ट्रायल ले रहे क्रिकेटर चेतन शर्मा व सुरिन्दर खन्ना आदि ने उसे गेंदबाजी के लिए एक ओवर फेंकने को कहा।

पहली ही बाल में अफ्फान ने बैट्समैन को आउट कर दिया। इसके बाद उसके सामने अच्छे बैट्समैन को लाया गया। इसे आउट करने के बाद उसे ओवर पूरा करने को कहा गया। इस दौरान छह गेंदों में उसने चार अच्छे बैट्समैन को आउट कर चयन का टिकट पक्का कर लिया। भारतीय क्रिकेट टीम में प्रसिद्ध बॉलर रहे चेतन शर्मा ने 12 बजे पांच हजार खिलाड़ियों में से अंडर 16 प्रतियोगिता के लिए चुने गए 192 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया। इसमें यूपी से इकलौता नाम अफ्फान का है। वह छह भाई बहनों में सबसे छोटा है। सूचना पर पूरा परिवार खुशी से झूम उठा।

30 अप्रैल के बाद 50 टीमों के लिए होगी नीलामी, 18 जून से होगा डीएलसीएल

अफ्फान के बड़े भाई अजीम अहमद ने बताया कि 30 अप्रैल तक चयन प्रतियोगिताएं चलेंगी। अंडर 16 का चयन हो गया। अंडर 14 व अंडर 19 का भी चयन होगा। इसके बाद सभी खिलाड़ियो को कैंप में प्रैक्टिस दिलाने का काम शुरू हो जाएगा। 18 जून से पहले इन सभी खिलाड़ियों की नीलामी 50 टीमों के लिए होगी। 18 जून से देलही लिटिल क्रिकेट लीग शुरू होगी। टी-20 प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर भविष्य में इन्हें डीडीसीए क्लब से खेलने का मौका मिलेगा। क्लब से निकले खिलाड़ियों को भारतीय टीम में चयन का मौका मिलता है।

 

 

 

(2537)

Leave a Reply