जिला मुख्यालय की नाक पर बसा बसडिलिया गांव काे पक्की सड़क नहीं

June 10, 2018 2:43 pm0 commentsViews: 200

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय के सबसे वीआईपी सड़क अशोक मार्ग पर बसे गांव बसडिलिया को आज तक पांच सौ मीटर की पक्की सड़क नसीब नहीं हुई है जबकि 28 साल जनपद सृजन को हो गये और तब से यह गांव जिले के सबसे वीआईपी क्षेत्रफल में बसा हुआ है। निकट लोकसभा चुनाव को देखते हुए  ग्रामीणों में सरकार के प्रति नाराजगी उत्पन्न हो रही है।

जिले का एकमात्र वीवीआईपी सड़क अशोक मार्ग पर ही डीएम, एसपी, बीएसए, डीआइओएस, रेस्ट हाउस, जिला स्पताल, पुलिस लाईन, एसपी आफिस, न्यायालय और जिला जेल, जल निगम, रजिस्ट्री आफिस, स्पोर्ट स्टेडियम और महिला थाना स्थापित है।

इसी मार्ग पर सटे ही बसडिलिया गांव में जाने के लिये अभी तक पक्की सड़क नहीं बन पाई है। जिला बने 28 वर्ष बीत गये लेकिन आज तक इस गांव में आने जाने के लिये न ही  किसी अधिकारी की नजर पड़ी और न ही किसी जन प्रतिनिधि की, विधायक सदर व सांसद का भी रेस्ट हाउस पर अक्सर आना जाना रहता है।

जिले के सभी अधिकारी और मंत्री इस मार्ग पर बने रेस्ट हाउस पर आना जाना अक्सर ही लगा रहता है। लेकिन इस गांव के आवागमन हेतु पांच सौ मीटर की पक्की सड़क बनावाने के लिये किसी की नजर नहीं जा पा रही है। रेस्ट हाउस के सामने ही होने के कारण बड़े नेताओं के आने पर इसी गांव की सोलिंग पर ही गाड़ियों की पार्किंग भी होती है।

सराकारों द्वारा बार बार विकास का ढिंढोरा पीटा जाता है मगर विकास कहां हों रहा है यह कहीं नहीं दिख रहा है। पूरे जनपद की सड़को दशा खराब है। फिलहाल बसडिलिया बांव को पक्की सड़क कब नसीब होगी यह उस गर्त में है।

(177)

Leave a Reply