बन्हौली कांड के पीड़ित बच्चों को निजी खर्च से पढ़ायेंगे अपना दल नेता हेमन्त चौधरी

May 22, 2018 4:49 pm0 commentsViews: 365

 अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। बीते 12 मई को घोसियारी के बन्हौली गांव में एक 30 साल की महिला के साथ बलात्कार करने के बाद गला दबा कर हत्या कर दी गयी थी आज उसी परिवार से मिलने अपना दल (एस) युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमन्त चौधरी बन्हौली गांव पहुंचे। गांव में हेमंत चौधरी ने पीड़ित परिवार के तीनों बब्चों को स्नातक तक की पढ़ाई का खर्च खुद वहन करने को कहा। उनकी यह घोषणा रेगिस्तान में नखलिस्तान की ताजगी महसूस की जा रही है।

मंगलवार को हेमंत चौधरी के बन्हौली गांव पहुंचने की खबर मिलते ही वहाँ पर सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय जनता पँहुच गई और हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगी।. इसके बाद हेमन्त चौधरी ने जनता को  आश्वासन दिया कि कल तक अगर आरोपित गिरफ्तार नहीं हुआ तो  बृहस्पतिवार को वो चुप नहीं बैठेंगे। इसके साथ उन्होंने कहा कि वह मृतका के तीनों अबोध बच्चों की ग्रेजुएशन तक की पढाई  का चार्ख वह खुद उठायेंगे।.

बताते चले कि 10 दिन पहले बन्हौली में हुई एक महिला की जघन्य हत्या का  मुख्य आरोपी अभी तक फरार है, जिससे वहाँ की जनता में बहुत आक्रोश है. सब मिला जुला कर आने वाला बृहस्पतिवार बड़ा ही दिलचस्प होगा कि आखिर हेमन्त चौधरी गिरफ्तारी ना होने पर क्या करेंगे? . क्या वो शासन प्रशासन के खिलाफ धरना देंगे या कुछ और रास्ता निकालेंगे?

बहरहाल हेमंत चौधरी का अगला कदम जो भी हो लेकिन तुमका के तीन बच्चों की पढाई का जिम्मा लेकर  एक मानवीय काम किया है। उनके इस कदम की सर्वत्र सराहना की जा रही है। उनके दौरे में  पर जिला अध्यक्ष आत्माराम पटेल , घोशियारी प्रधान आशुतोष मिश्र सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

(306)

Leave a Reply