गोरखपुर हादसाः बसपा ने मृतक परिवारों के लिए 20-20 लाख मुआवजे की मांग की

August 12, 2017 5:50 pm0 commentsViews: 10

अजीत सिंह

 

गोरखपुर। मेडिकल कालेज गोरखपुर में  आक्सीजन के अभाव में मरने वाले मृतकों के परिवार को बीस– बीस लाख मुआवाजा दिये जाने की मांग करते हुए बसपा प्रतिनिधि मंडल ने सरकार से दोषियों का सख्त सजा देने की बात कही है। उन्होंने इस मामले में शासन पर भी संवेदनहीन होने की बात कही है।

पूर्व सभापति गणेश शंकर पाण्डेय व चिल्लूपार के लोकप्रिय विधायक विनय शंकर तिवारी प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर लालजी वर्मा दिनेश चन्द्रा के नेतृत्व में बसपा का प्रतिनिधि मंडल गोरखपुर के मेडिकल कालेज के दौरे पर पहुँच कर मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया। सभी लोगों ने हालात का जायजा लिया, लोगों से बातचीत भी की। उन्होंने घटना को प्रशासन का निकम्मापन बताया। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि घटना के बाद अभी तक किसी प्रकार की ठरेस कर्रवाई ने कीने कर मतलब है कि सरकार मामले काे दबाना चाह रही है।

सभी नेताओं ने मृतकों के परिजनों को बीस-बीस लाख रूपये मुवावजे की मांग के साथ ही इस अमानवीय घटना का जिम्मेदार प्रदेश सरकार व मेडिकल कालेज प्रसाशन को ठहराया और घटना की कड़ी निन्दा की।

बाद में मीडिया से बात करते हुए चिल्लूपार विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा जब तक पीड़ितों को न्याय नही दिलवा लूँगा चुप नहीं बैठूँगा। जनता की आवाज बनकर सदन में प्रदेश सरकार के भेद भाव व लापरवाह रवैये पर सवाल उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि यह घटना प्रदेश सरकार के माथे पर कलंक है।

(1)

Leave a Reply