राजस्थान बंगाल उप चुनावों की हार भाजपा के पतन की शुरूआत– अरशद खुर्शीद

February 2, 2018 12:07 pm0 commentsViews: 23

नजीर मलिक

 

इटवा, सिद्धार्थनगर। इटवा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे बसपा नेता अरशद खु र्शीद ने  राजस्थान और वेस्ट बंगाल के उप चुनावों में भाजपा की करारी शिकस्त को भाजपा के पतन की शुआत बताया है और कहा है कि अगले लाकसभा चुनाव में भाजपा न घर की रहेगी और न ही घाट की रह जायेगी।

चारों उपचुनावों के नतीजे आने के बाद अरशद खुर्शीद ने कहा कि गुजरात के चुनाव में भले ही भाजपा ने सरकार बना लिया हो, मगर उसका किला दरक गया था। इन उपचुनाव के नतीजों ने बता दिया है कि गुजरात में उसका दरका हुआ किला, अब ढहने के कगार पर है।उन्होंने कहा कि राजस्थान में दोनों लोकसभा व एक विधानसभा उप चुनाव हारना छोटी बात नहीं है।

अरशद खुर्शीद ने कहा कि भाजपा राजस्थान में  तमाम साम्प्रदायिक कार्ड खेला। अंतिम बार उसने पद्मावत फिल्म को पर्दे के पीछे से मुद्दा बनाया, मगर उसकी चाल कामयाब नहीं हुई हुई। वहां के लोगों ने साम्प्रदायिकता को नकार दिया, जिसका नतीजा सामने है।

उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव से जनता ने बदलाव का स्पष्ट संकेत दे दिया है, जिसका अर्थ साफ है कि २०१९ के चुनाव में सरकार जायेगी। इसके बाद दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और गरीब सवर्णा की भावनाओं की कद्र करने वालाी विचारधारधार की सरकर बनेगी।

आद

 

 

 

 

(10)

Leave a Reply