भनवापुरः ब्लाक प्रमुख उपचुनाव में भाजपा ही लड़ रही भाजपा से

March 6, 2018 4:18 pm0 commentsViews: 1030

अजीत सिंह

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। इटवा और डुमिरियांगज के आंशिक हिस्से को जोड़ कर बनाये गये भनवापुर ब्लाक प्रमुख के उपचुनाव की गोटें बिछने लगी हैं। वहां सपा ने फिलहाल किसी को न लड़ाने का फैसला किया है बसपा भी खामोश है। लिहाजा वहां भाजपा के लिए रास्ता साफ था, मगर अब दो भाजपा नेताओं के मैदान में उतर आने से स्थित रोचक हो गयी है।

खबर है कि भनवापुर ब्लाक प्रमुख पद को लेकर भाजपाइयों में दो खेमा बन गया है। एक तरफ भाजपा से तीन बार विधायक रहे प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी ने अपनी धर्मपत्नी को चुनाव लड़ाने का फसला लिया है तो दूसरी तरफ हिंदू युवा वाहिनी के युवा नेता लवकुश ओझा ने अपनी पत्नी को लड़ाने की घोषणा किया है। दोनों ही पक्ष हर हाल में चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं।

इस सम्बंध में रोचक तथ्य यह है कि गत दिनों डुमरियागंज के विधायक राघवेन्द्र सिंह ने लवकुश ओझा की पत्नी को भनवापुर से प्रत्याशी घाषित कर उनके पक्ष में हवा बना दी है। राघवेन्द्र सिंह के इस फैसले का खुल कर कोई विरोध नहीं कर पा रहा है। पाटी के जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर भी केवल इतना ही कह रहे हैं कि अभी पार्टी की तरफ से प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है।

दूसरी तरफ पर्दे के पीछे भी चालें चली जा रही हैं। खबर है कि जिप्पी तिवारी भी किसी भी दशा में पीछे हटने वाले नहीं है। उन्हें भाजपा विधायक सतीश द्धिवेदी का समर्थन बताया जा रहा है। हांलांकि विधायक से बात कर इसकी पुष्टि नही की जा सकी है, लेकिन यह बातें इटवा– डूमरियागंज में तैर रही हैं।  क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल का रुझान लवकुश वाझा के पक्ष में बताया जा रहा है।

फिलहाल दोनों पक्ष अपने अपने बहुमत का दावा कर रहे हैं। इस प्रकार दोनों में मुकाबला रोचक होगा, बुधवार को नामांकन होगा।  और मतदान 9 मार्च को होना तय है। बहरहाल यदि दोनो आमने सामने हुए तो जीते कोई भी हार तो भाजपा के अनुशासन की ही होगी।

 

 

 

(917)

Leave a Reply