खुशखबरीः31 अक्तूबर को सिद्धार्थनगर से मुम्बई के लिए चलेगी पहली एक्सप्रेस ट्रेन

October 15, 2015 8:40 am1 commentViews: 2129

नजीर मलिक

train

गोरखपुर-सिद्धार्थनगर गोंडा ब्राडगेज लाइन पर 31 अक्तूबर को पहली एक्सप्रेस ट्रेन चलने के पूरे आसार हैं।16 अक्तूबर को आखिरी परीक्षण के बाद इसका बाकायदा एलान कर दिया जायगा।

रेलवे के सीआरएस प्रभात कुमार वाजपेयी ने कल रेल लाइन का जायजा लिया है। सूत्रों के मुताबिक सब कुछ ठीक पाया गया है। 16 अक्तूबर को इस रेल लाइन पर परीक्षण के तौर पर पहली एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी। उसके बाद रेलगाड़ियों का बाकायदा संचलन शुरू हो जायेगा।

कपिलवस्तु पोस्ट को मिली जानकारी के मुताबिक शुरू में इस रेल लाइन पर सप्ताह में एक ट्रेन चलेगी। इसके बाद उनकी तादाद बढ़ाई जायेगी। पहली गाड़ी मुम्बई के लिए चलेगी।

खबर है कि 11080 अप एक्सप्रेस गोरखपुर से शनिवार सुबह पांच बजे सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, गोंडा होते हुए मुम्बई पहुंचेगी। फिर वही ट्रेन 11097 डाउन के नाम से अपरान्ह 3.50 बजे मुम्बई से गोरखपुर के लिए रवाना होगी।

जानकारों के मुताबिक गोरखपुर से मुम्बई की यह दूरी 35 घंटे में पूरी होगी।इस रेल लाइन से महाराजगंज, सिद्धार्थनगर और श्रावस्ती जनपद के नागरिकों को बहुत लाभ होगा।

याद रहे कि गत माह कपिलवस्तु पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया था कि अक्तूबर के आखिर में यह रेल लाइन खोल दी जायेगी। सूत्रों ने बताया है कि अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो पहली ट्रेन 31 अक्तूबर को चलेगी। अगर कोई दिक्कत हुई तो समय एक सप्ताह बढ़ सकता है। ऐसे में पहली रेल 6 नवम्बर को चल सकती है।

(1)

1 Comment

Leave a Reply