कई दिनों से ब्राडबैंड सेवा फेल, ग्राहकों ने एक्सचेंज पर जड़ा ताला, फिर भी नहीं सुधरी हालत

May 18, 2018 11:33 am0 commentsViews: 73

 

ओजैर खान

बढ़नी एक्सचेंज पर ताला लगाते युवक

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। कई दिनों से नगर के ब्राडबैंड व फोन सेवा ठप होने से उपभोक्ताओं ने आजिज़ होकर टेलीफोन एक्सचेंज आफिस के गेटपर धरना प्रदर्शन किया बाद में गेट पर ताला जड़ दिया ,आफिस मे मौजूद जेई गुरचरन सिंह के 24 घंटे में ब्राडबैंड व बेसिक फोन सेवा बहाल हो जाने के मान मनौवल व आश्वासन के बाद उपभोक्ताओं ने तालाबंदी समाप्त की। 

बढ़नी में मोबाइल सहित ब्राडबैण्ड ,इंटरनेट सेवा का बुराहाल है अब नगर के सैकडों बेसिक फोन भी डेड हो गये हैं केन्द्र सरकार का डिजिटल इंडिया योजना बढ़नी में फेल है उपभोक्ताओं में नाराजगी व्याप्त है जो कभी भी बड़े आन्दोलन का रूप ले सकता है । ब्राडबैंड सेवा कनेक्शन लेनेवाले उपभोक्ता उजैर खान, अनिल श्रीवास्तव, विनोद यादव, हामिद अली, अब्दुर्रहीम, अशोक, विजय चौधरी, अखलाक अहमद, अतहरहुसेन, रानू श्रीवास्तव, सुरजीत. श्रीवास्तव, विजय श्री.  रतनजीत, रईस, आदि सैकड़ों फोन उपभोक्ताओं ने केन्द्र सरकार को भेजे शिकायती पत्र में नाराजगी प्रगटकर आन्दोलन की चेतावनी दी ।

उक्त सम्बंध में एसडीओ सिद्धार्थनगर दुर्गेश सिंह से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन काट दिया कई बार लगाने के बाद भी फोन नहीं उठाया। मगर जेई गुरचरन सिंह ने कहा 24 घंटे के अंदर  ब्राडबैंड सेवा ठीक हो जाएगा लेकिन आज 5वाँ दिन है समस्या जसकी तस बनी हुई है  अभी तक सेवा बहाल नहीं हो सकी है।  हर महीने ४,६ दिनों तक ब्राडबैंड सेवा फेल रहती है।  उसके बाद भी विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई परमानेन्ट समाधान नहीं निकाला जा रहा है न यहाँ कोई परमानेन्ट लाईन मैन है अगर टेली फोन खराब हो जाये तो हफ्तों ठीक करने में लग जाता है।

बता दें कि चवभाग में एक मात्र प्राइवेट लाइन मैन बब्बू ही है जो  पूरे बढ़नी का टेलीफोन देखता है । बढ़नी में बीएसएनएल लेंडलाईन /ब्राडबैंड न ठीक से काम कर रहा है और न ही किसी प्राइवेट कंपनी को यहाँ चलने दे रहा है क्यों कि अगर प्राइवेट कंपनी  3G,4G की सुविधा यहाँ सुचारु रूप से दे तो बीएसएनएल लैंडलाईन ब्राडबैंड की कोई आवश्यकता नहीं होगी। मजबूरी में लोग बीएसएनएल की सेवा लेने को बाध्य हैं।

 

(58)

Leave a Reply