नेपाल सीमा पर चौबीस लाख की चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

June 3, 2018 4:51 pm0 commentsViews: 665

अजीत सिंह

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  जिले की पुलिस और एसएसबी के जवानों की संयुक्त कमान में एक किलो चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। बरामद चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 24 लाख रुपये बताई जाती है। तस्कर के मय चरस गिरफ्तारी कल देर शाम हुई है।  चरस नेपाल से भारत लाई जा रही थी।

बताते हैं कि शोहरतगढ़ थाना अंतर्गत खुनुवा चौकी क्षेत्र में भारत-नेपाल की सीमा पर शनिवार देर शाम को पुलिस व खुनुवा बीओपी 43 वीं बटालियन एसएसबी के जवानों की संयुक्त टीम तस्करी रोकथाम भ्रमण पर थी। इसी दौरान सीमा पार नेपाल से एक व्यक्ति भारत की सीमा की ओर आता दिखा। गश्ती टीम ने संदेह होने पर उस व्यक्ति को रोक कर पूछताछ की और तलाशी ली तो उसकी कमर पर बेल्ट के नीचे एक बैग में बड़ी मात्रा में चरस बरामद हुई। गश्ती टीम माल के साथ अभियुक्त को पकड़ कर चौकी पर ले आई।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम राजेंद्र कुमार उर्फ बल्ली पुत्र मोतीलाल निवासी महदेवा नानकार थाना शोहरतगढ़ बताया। अभियुक्त के पास से एक किलो चरस बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक राजेंद्र उर्फ बल्ली पूर्व में स्मैक व शराब तस्करी में कई बार जेल जा चुका है।

बरामदगीकरने वाली टीम में चैकी इंचार्ज महेश सिंह, एसएसबी के हेड कांस्टेबल राजेश कुमार, कांस्टेबल बालाजी नेनावत, लक्ष्मण व सिपाही धर्मेंद्र प्रजापति शामिल रहे। इस संबंध में इंचार्ज एसओ शिवाजी राव ने बताया कि खुनुवा चौकी क्षेत्र में पुलिस, एसएसबी की संयुक्त गश्त में एक किग्रा चरस के साथ पकड़े गए तस्कर राजेंद्र उर्फ बल्ली को एनडीपीएस में जेल भेज दिया गया।

 

(593)

Leave a Reply