सांसद पाल ने दिया छात्र संघ उद्घाटन मेें 10 लाख, राजा योगेन्द्र सिंह बनवाएंगे कैण्टीन

December 23, 2018 11:56 am0 commentsViews: 179

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ के उदघाटन समारोह में क्षेत्रिय सांसद जगदम्बिका पाल ने महाविद्यालय को दस लाख रुपये देने की घोषणा की। कपिलवस्तु विधानसभा के विधायक श्यामधनी राही ने भी एक लाख का सहयोग देने की घोषणा किया। प्रबंधक राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह ने आश्वासन देकर महाविद्यालय के विकास के लिए कार्य करने को कहा और छात्रसंघ पदाधिकारियों व छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

महाविद्यालय में छात्र संघ उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए डुमरियागंज सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि जब पूरा प्रदेश नकल माफियाओं से जूझ रहा था तब भी ये महाविद्यालय अपनी नकल विहीन परीक्षा के लिए विख्यात रहा। इस महाविद्यालय में शिक्षक पूरे वर्ष शिक्षा देकर छात्रों को उतीर्ण कराने की गरिमा को बरकरार रखा ये अपने आप मे बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की नीति के अनुसार अब किसी को पैसे के बल पर नहीं योग्यता के बल पर बिना भ्रष्टाचार की मार झेल ही नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय में विकास कार्यों और छात्रों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कभी भी धन की कमी नही होगी।

उन्होंने विद्यालय में परास्नातक कक्षाओं में भूगोल, समाजशास्त्र व गृहविज्ञान कक्षाओं के निर्माण के लिए उन्होंने 10 लाख रुपये अनुदान एक सप्ताह में और दस लाख का अनुदान आगामी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद देने का आश्वासन दिया।

समारोह को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के प्रबंधक राजा योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि विद्यालय के विकास का तात्पर्य है विद्यालय के छात्रों के अशिक्षा रूपी अंधकार को दूर कर उन्हें शिक्षा रूपी रोशनी से छात्रों के भविष्य को उज्ज्वल करना। इस विकास से महाविद्यालय के छात्रों को निश्चित ही एक पहचान मिलेगी। छात्रों की तरफ से छात्र संघ अध्यक्ष की मांग पर राजा योगेंद्र प्रताप सिंह ने महाविद्यालय में शीघ्र कैन्टीन खुलवाने का आश्वासन दिया।

विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही ने कहा की  2014 में केंद्र में व 2017  में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाकर देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने और देश व प्रदेश में विकास की गंगा बहाने का कार्य जनता ने किया और आगामी लोकसभा चुनाव में भी जनता मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूरी तनमयता से जुटी हुई है।

जनता के सामने मोदी और योगी का कोई विकलप नही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसी मंत्री पर कोई भी आरोप नहीं लगा जबकि पिछली सरकारों में मंत्री व नेता भ्रष्टाचार के आरोप के चलते जेल में जा चुके हैं।

देश का मान व सम्मान बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। उन्होंने महाविद्यालय में एक लाख की पुस्तकों की व्यवस्था करने का आश्वासन भी दिया। गैसड़ी विधायक शैलेष उर्फ शैलू सिंह ने कहा कि आज छात्र संघ की राजनीति का स्तर गिर चुका है जबकि बड़े से बड़ा नेता छात्र संघ की राजनीति से ही आये हैं। उन्होंने महाविद्यालय में गृहविज्ञान की मान्यता के साथ ही रोजगार परक कोर्सेज लाने पर विचार किये जाने की बात कही।

समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य अनिल प्रताप चंद व संचालन डॉ महेंद्र गिरी ने किया। सुरक्षा को सीओ सुनील कुमार, एसओ रणधीर मिश्रा, थानाध्यक्ष चिल्हिया अवधेश राज सिंह, चौकी इंचार्ज खुनुवा महेश सिंह मय फोर्स तैनात रहे।

इस दौरान कुंवर धनुर्धर प्रताप सिंह, डॉ धर्मेंद्र सिंह, पंकज सिंह, राजू मिश्रा, रवि वर्मा, सिपुल सिंह, प्रतीक मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य उमेश प्रताप सिंह, पूर्व छात्र नेता केपी सिंह, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष बनवारी लाल गुप्ता, अभय प्रताप सिंह, राजू शाही, श्यामसुंदर चौधरी सहित भारी संख्या में छात्र-छात्रएं मौजूद रहे।

(144)

Leave a Reply