सीएम आवास पर पहुंचे विधायक अमर सिंह, D.M और S.P, का मांगेंगे ट्रांसफर, इंकार पर छोड़ सकते हैं सत्ता पक्ष

April 10, 2018 6:18 pm0 commentsViews: 1052

नजीर मलिक

“सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र से अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह  इस वक्त यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से मिलने उनके आवास पर पहुंच गये हैं। शाम 6.30बजे उनकी व सीएम की मुलाकात पहले से तय है। समझा जाता है कि वहां सिद्धार्थनगर के डीएम व एसपी के स्थानांतरण की बात होगी। सत्ता पक्ष के स्थानीय विधायक की शिकायत भी होगी। अगर वार्ता विफल हुई तो विधायक विपक्षी खेमे में जा सकते हैं।“‘

पुलिस जुल्म से आहत हैं विधायक अमर सिंह

बता दें कि  जिले के पकड़ी गांव में हुए पुलिस जुल्म के खिलाफ विधायक अमर सिंह ने आवाज उठाई थी। उनकी शिकायत जिले के भाजपा के एक दो विधायक से भी थी, जो इस मुद्दे पर प्रशासन का साथ दे रहे थे। अपेक्षित कार्रवाई न होने पर विधायक अमर सिंह ने सत्ता पक्ष छोड़ कर विपक्ष में बैठने का एलान भी कर दिया था। इसके बाद समस्या के हल के लिए उनकी और सीएम योगी से आज मंगलवार की शाम मुलाकात तय हुई थी। इसी के तहत विधायक अमर सिंह सीएम आवास पर पहुंचे हुऐ हैं।

सीएम से बात के बाद विधायक लेंगे फैसला

 अमर सिंह करेंगे सरकार छोड़ने का एलान?  

लखनऊ से विधायक अमर सिंह ने अपने समर्थकों से हुई फोन वार्ता व राजधानी के सूत्रों के अनुसार सीएम से मुलाकात में अमर सिंह सिद्धार्थनगर के दो वरिष्ठ अफसर डीएम व एसपी के स्थानांतरण की मांग रखेंगे। इसके अलावा वह सीएम से जिले के दो तीन विधायकों की शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेंगे। सूत्र बताते हैं कि अगर विधायक की इन मांगों पर सीएम ने गौर नहीं किया तो वह समर्थकों के साथ बैठक में राय लेने के बाद सरकर का साथ छोड़ने का एलान कर सकते हैं।

डीएम को बदलने के मूड में नहीं सीएम

समझा जाता है कि योगी जी एसपी डा.धर्मवीर के ट्रांसफर पर गौर कर सकते हैं लेकिन वे डीएम कुणाल सिलकू को हटाना पसंद नहीं करेंगे। इसके अलावा वह अपने विधायकों को भी डांट फटकार से परहेज करेंगे। लखनऊ के सूत्रों का कहना है कि विधायक अमर सिंह की पूरी मांग माननी बहुत कठिन। ऐसे में विधायक अमर सिंह हालात से समझौता करेंगे या वह भाजपा से बगावत करेंगे, इसका खुलासा बुधवार को ही सकेगा।‘

फिलहाल पूरे प्रदेश की निगांहें इस मुलाकात पर लगी हुई हैं। राजनीतिक हल्कों में इस बात की चर्चा है कि दोनों की वार्ता के बाद राजनीति किधर जायेगी। अगर अमर सिंह भाजपा के खिलाफ बगावत का एलान करेंगे तो यह प्रदेश का महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम होगा। फिलहाल प्रतीक्षा कीजिए। कपिलवस्तु पोस्ट इसकी जानकारी सबसे पहले आपको देगा।

 

(1001)

Leave a Reply