लोनिवि के पूर्व अधिशासी अभियंता के ऊपर लटक रही कुर्की की तलवार, फैसला 9 जून को

May 13, 2018 1:16 pm0 commentsViews: 429

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड सिद्धार्थनगर के पूर्व अधिशासी अभियंता सीपी गुप्ता के ऊपर कुर्की की तलवार लटक रही है। यह खतरा उन पर न्यायालय में दाखिल एक परिवाद की वजह से आया है। सीपी गुप्ता इस वक्त फैजाबाद में तैनात हैं। वर्तमान में उनके स्थान पर केशवलाल चार्ज पर हैं।

सिद्धार्थनगर के प्रदीप सिंह ने बताया कि परिवाद संख्या 792/2016 अधिसासी अभियंता के खिलाफ दाखिल किया था, जिसमें वह वर्षांत 2017 से ही हाजिर नहीं हो रहे थे, उनका तामीला “उपस्थित नहीं” की टिप्पणी के साथ लौट कर वापस आ रहा था। जबकि उनकी तैनाती फैजाबाद में है और वह कार्यलय में उपस्थित भी रहते है। जिससे कुर्की की कार्यवाई हो सकती है।

वादी प्रदीप कुमार सिंह द्वारा दिये गये सक्ष्य जो न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सिद्धार्थनगर द्वारा पुलिस अधीक्षक फैजाबाद को 12 मार्च को लिखे पत्रानुसार सी पी गुप्ता को 13 अप्रैल तक वारंट तमिला करावाना सुनिश्चित करें।

प्रार्थपत्र देकर उनके खिलाफ कुर्की किया जाना न्याय संगत बता कर न्याय का अनुरोध किया है। सूत्र बताते हैं कि इस पर न्यायलय ने उन्हें 9 जून को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। कानूनह जानकारों का कहना है कि यदि इसके बाद भी वे उपस्थित नहीं होते तो न्यायधीश अपने विवेक से निर्णय ले सकते हैं।

 

(391)

Leave a Reply