Thank You Sir- डा. चन्द्रेश ने लिया जिले को गोद, हर गांव में लगायेंगे हेल्थ कैम्प ,देंगे मुफ्त दवा

October 25, 2018 2:29 pm0 commentsViews: 413

— महिला सशक्तिकरण के तहत मुफ्त सिलाई मशीन देने का कार्यक्रम भी जारी रहेगा- चन्द्रेश उपाध्याय

अजीत सिंह

सदर तहसील के टड़िया गांव में मरीजों का परीक्षण करते डा. चन्द्रेश उपाध्याय

सिद्धार्थगर। प्रसिद्ध हड्डीरोग विशेषज्ञ एंवं समाजसेवी  डॉक्टर चन्द्रेश उपाध्याय ने स्वास्थ्य सेवा के लिए जिले को गोद लिया है। इसके लिए उन्होंने एक चिकित्सीय टीम का गठन किया है। यह टीम जिले के हर गांव में पहूंच कर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगी। इस टीम ने गांवों का दौरा भी शुरू कर दिया है। उनके इस फैसले का सर्वत्र स्वागत किया जा रहा है।

बताया गया है कि इस टीम ने मंगलवार को  ग्राम टड़िया बाज़ार में पहुंची। वहां निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। शिविर में  250 मरीजो का स्वस्थ्य परीक्षण कर  दवाएं उप्लब्ध कराई।टीम ने ग्रामीणों को स्वछ्ता के विषय में भी जानकारी दी और  कहा कि स्वच्छता अपना कर ही संक्रामक रोगो से बचाव किया जा सकता है।

शिविर में 80 रोगियों की बी एम डी मशीन द्वारा हड्डी की मजबूती की जाँच की भी गई । 70 महिलाओं के खून की जाँच की गई ।इसमें 30 महिलाओं में खून की कमी पाई गई ।उन्हें खून बढाने के लिए आवश्यक उपाय बताया गया ।महिलाओं को आवश्यक दवाएँ उप्लब्ध कराई गई ।

इस टीम में अन्य चिकित्सकों के साथ डॉ चन्द्रेश उपाध्याय ख्ाुद मौजूद रहे। उनके साथ गुरु प्रसाद जायसवाल ग्राम प्रधान, सुधीर चंद्र मिस्र, सुखराम प्रजापति, दिनेश चंद्र मिश्रा, जयराम प्रजापति, रामचंद्र पांडेय, अंगद जायसवाल (बूथ अध्यक्ष,भाजपा), योगेन्द्र नाथ मिश्रा और संजय मिश्रा उपस्थित रहे ।

इस संदभ में डा. चन्द्रेश उपाध्याय ने बताया कि स्वस्थय शिविर के अलावा उनको महिला सशक्तिकरण का कार्यक्रम ख्लता रहेगा। इस क्रम में वे अब तक जिले की एक हजार महिलाओं को निशुत्क सिलाई मशीन देकर उन्हें स्वरोजगार का अवसर दे चुके हैं। उनका यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। गांवों में हेल्थ कैम्प लगाने का कार्यक्रम अलग से चलेगा।

 

 

 

 

(398)

Leave a Reply