छोटे भाई ने पीट पीट कर बड़े भाई को मार डाला, दो पकड़े गये, छोटा भाई फरार

June 12, 2018 1:05 pm0 commentsViews: 28

एम. आरिफ

इटवा, सिद्धार्थनगर।  इटवा थाना क्षेत्र के सुहेलवा गांव में रविवार रात भूमि विवाद में छोटे भाई ने डंडे से पीट पीट कर बड़े भाई की हत्या कर दी और भतीजे को मार कर घायल कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सोमवार को मृतक की पत्नी की तहरीर पर तीन पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन मुख्य अभिीयुक्त करीमुल्ला फारार होने में कामयाब रहा।

सुहेलवा गांव निवासी छोटे भाई करीमुल्लाह(42) व बड़े भाई फहीमुल्लाह(48) के बीच ढाई बीघे बैनामे की जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि इस भूमि को फहीमुल्लाह ने बैनामा कराया था। इसमें करीमुल्लाह हिस्सा मांग रहा था लेकिन फहीमुल्लाह कर्जा आदि लेकर जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात कहकर हिस्सा नहीं दे रहा था। रविवार रात उसी भूमि को लेकर दोनों भाइयों में कुछ कहासुनी हुई।

आरोप है कि इससे आग बबूला होकर करीमुल्लाह ने चारपाई की पाटी से फहीमुल्लाह को पीटने लगा। इसी दौरान एक प्रहार उसके सिर पर हुआ। जिससे फहीमुल्लाह का सिर फट गया और वह बेहोश होकर जमीन गिर पड़ा। खून से लथपथ बाप को देखकर बचाव में आए बेटा फिरोज(12) को भी करीमुल्लाह ने नहीं बक्शा। उसी डंडे से उस पर भी वार कर दिया।

इससे फिरोज का दाहिना हाथ टूट गया। चीख-पुकार सुन मौके पर जुटे ग्रामीणों की मदद से दोनों घायलों को सीएचसी इटवा में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद फहीमुल्लाह की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने बस्ती जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बस्ती से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही फहीमुल्लाह की मौत हो गई।

इंस्पेक्टर इटवा गोपाल स्वरूप बाजपेई का कहना है कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर आरोपित करीमुल्लाह, शायरा व अब्दुल रहीम पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। तीन आरोपितों में से शायरा व अब्दुल रहीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी करीमुल्लाह फरार है।

 

(9)

Leave a Reply