लोकसभा चुनावः तैयारी बैठक में बूथों पर बिजली न पहुंचने को लेकर डीएम नाराज

March 25, 2019 1:38 pm0 commentsViews: 242

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट कुणाल सिल्कू की अध्यक्षता में एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक/स्वीप हर्षिता माथुर की उपस्थिति में जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में एएमएफ कार्यक्रम के तहत कराये गये कार्यो की समीक्षा की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट कुणाल सिल्कू ने सभी अधिकारियों को अवगत कराया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों को पालन करते हुये प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को समय से पूर्ण करायें। जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल सिल्कू द्वारा सभी पोलिंग बूथों पर रैंप, बिजली, शौचालय, स्वच्छ पेयजल आदि की व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की गयी। बैठक में मतदान के दिन सभी पोलिंग बूथों पर स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था तथा एक रसोईया की डियूटी लगाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  एवं अधि. अभि. जल निगम,को निर्देश दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मतदान के दिन प्रत्येक बूथों पर मतदाताओं के आकस्मिक इलाज के लिये आवश्यक दवाओं/मेडिकल किट के साथ एक आशा की डियूटी वालंटियर के रूप में लगाये जाने का निर्देश दिया गया।

दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाताओं की सहायता के लिये सभी पोलिंग बूथों  पर 14 से 17 वर्ष के लोगों को वालेंटियर के रूप में लगाया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कुछ पोलिंग बूथों पर बिजली कनेक्शन न पहॅुचने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये अधिशासी अभियन्ता एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को तीन दिन के अन्दर कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त नोडल अधिकारी लोक सभा सामान्य निर्वाचन देवेश कुमार गुप्ता,  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा आर.के.मिश्र, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राजेश सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल सिंह, अधि.अभि. जल निगम , अधि. अभि. विद्युत, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी , जिला कार्यक्रम अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

 

 

(229)

Leave a Reply