प्रधानी को लेकर चेतिया में भीषण संघर्ष, कई घायल, पूर्व प्रधान सहित आठ गिरफ्तार

December 10, 2015 12:09 pm0 commentsViews: 197

नजीर मलिक

चेतिया में गश्त करती पुलिस और एक लुटी हुई दुकान

चेतिया में गश्त करती पुलिस और एक लुटी हुई दुकान

सिद्धार्थनगर। बांसी विकास खंड के ग्राम चेतियां में प्रधानी के चुनाव को लेकर बीती रात दो पक्षों में भीषण मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। कई दुकानों में लूटपाट की भी खबर है। इस सिलसिले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कस्बे में पुलिस तैनात कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार की रात चेतिया गांव के प्रधान पद के प्रत्याशी मुंसरिफ और राकेश गुप्ता के समर्थकों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच लगभग नौ बजे रात में हुई मारपीट में जम कर लाठियां चलीं और पत्थरबाजी हुई।

सैकड़ों लोगों के बीच हुए संघर्ष में सदृदाद, मुन्नू की बक्से, खद और मिठाई की दुकान में तोड़फोड़ हुई। इसके अलावा सनाउल्लाह राजेन्द्र भुवाल, जयहिंद, संतराम आदि के घरों पर पथराव हुआ तो तोड़फोड़ की गई। कई लोगों का आरोप है कि लूटपाट भी की गई।

इस घटना में अजय तिवारी, अखिलेश, भवानी यासीन, सदृदाद लवकुश आदि घायल हो गये। घायलों में कई के सर पर घातक चोटें लगी हैं। कई लोगों के सर भी फटे हैं। घटना का कारण प्रधानी का चुनाव बताया जा रहा है।

इस सिलसिले में पुलिस ने मुंसरिफ की तहरीर पर राकेश गुप्ता, अखिलेश, दुर्गेश, चुन्नू सहित 25 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 395, 397, 307 का मुकदमा दर्ज किया है। दूसरी तरफ प्रत्याशी राकेश के भाई दुर्गेश की तहरीर पर उसने पूर्व प्रधान मुंसरिफ सहित 19 नामजद लोगों के खिलाफ धारा 395 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

मिश्रौलिया थाने की पुलिस ने प्रकरण में मुसरिफ, दुर्गेश व चुन्नू सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस सम्बंध में उल्लेखनीय है कि घटना के दौरान मिश्रौलिया पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची। सिर्फ चेतिया पुलिस चौकी के सिपाही ही वहां मौजूद रहे। घटना के बाद चेतिया में पुलिस तैनात कर दी गई है।

(2)

Leave a Reply