डुमरियागंज सीटः तो क्या नर्वदेश्वर शुक्ल मारेंगे बाजी? सर्वे करने पहुंची कांग्रेस टीम

April 4, 2019 3:24 pm0 commentsViews: 3154

नजीर मलिक

“यूपी के सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज संसदीय सीट से कांग्रेस का टिकट सर्वे टीम की रिपोर्ट के बाद ही होगा। इसके लिए कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली से एक टीम सिद्धार्थनगर भेजी है, जो जिले में पहुंच भी चुकी है। टीम इस बात का सर्वे करेगी कि सिद्धार्थनगर में सबसे अधिक जनाधार वाला सवर्ण नेता कौन है। संभवतः इस रिपोर्ट के बाद ही डुमरियागंज सीट से टिकट का फैसला हो सकेगा।”

जिले में खामोशी से सर्वे में जुटी टीम राहुल

खबर है दिल्ली से राहुल गांधी द्धारा भेजी गई सर्वें टीम सिद्धार्थनगर पहुंच चुकी है। वह बड़ी खामोशी से कांग्रेस से टिकट योग्य ब्राह्ण नेता की छवि और जनाधार की छानबीन कर रही है। इसमें कांग्रेस पार्टी से दो नेता और भाजपा छोड कर कांग्रेस में आने को तैयार दो अन्य नेता शामिल हैं। इसमें मुकीम साहब को टिकट न मिलने की दशा में उनकी राय को भी तरजीह दी जायेगी।

कपिलवस्तु पोस्ट ने लिखा था

कपिलरूतु पोस्ट पहले ही बता चुका है कि कांग्रेस आलाकमान इस बार नई रणनीति से काम कर रहा है। इसलिए पाटी के नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद मुकीम को लगभग राजी कर लिया गया है कि कि पार्टी एक विशेष रणनीति में अमल कर रही है। इसलिए वह डुमरियागंज से किसी सवर्ण को टिकट दे सकती है। वैसे अंतिम विकल्प पूर्व सांसद मुहम्मद मुकीम के लिए सदैव खुला रखा गया है।

पिछड़े पर दांव नहीं लगायेगी कांग्रेस

बताया जाता है कि परसों प्रियंका गांधी ने डुमरियागंज से टिकट चाह रहे भाजपा के दोनों नेताओं सहित कांग्रेस के मुहम्मीद मुकीम, ईश्वरचंद शुक्ल, पप्पू चौधरी, नर्वदेश्वर शुक्ल आदि से मुलाकात की। बताया जाता है है कि पप्पू का कांग्रेस से निकाला जाना उनकी सबसे बड़ी बाधा है।  लेकिन यह कहने की बात है। दरअसल पार्टी किसी पिछड़ा वर्ग को लड़ाना ही नहीं चाहती है।

पूर्व सांसद मुकीम की राय महत्वपूर्ण

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस से टिकट मांग रहे एक पुराने भाजपा नेता को उम्र और आर्थिक सार्मथ्य का हवाला देकर दरकिनार कर दिया गया। खैर टिकट किस सवर्ण को मिल सकता है, अब यह सर्वे के आधार पर तय होगा। वैसे पक्के सूत्र बताते हैं कि खुद को टिकट न मिलने की दशा में पूर्व सांसद मुहम्मद मुकीम भी नर्वदेश्वर शुक्ला का समर्थन कर सकते हैं। खबर है कि सवर्ण को टिकट दिये जाने की दशा में सोनिया गांधी की करीबी मोहसिना किदवई भी नर्वदेश्वर शुक्ल के प्रति नरम रूख कर सकती हैं। फिलहाल सर्वे टीम की रिपोर्ट कर इंतजार करिए और  बनाए रखें कपिलवस्तु पोस्ट डाट काम पर नजर।

 

(3052)

Leave a Reply