बीडीसी के तकरीबन सौ परिणाम मिले, पांचवी बार जीते मुनौव्वर, जिला पंचायत की जंग में कई हस्तियां पराजय की ओर

November 1, 2015 4:27 pm0 commentsViews: 1116

संजीव श्रीवास्तव

मतगणना के दौरान अफसरों की टीम, मुनव्वर को बीडीसी प्रमाण देते बीडीओ और गणना स्थल के बाहर की भीड

मतगणना के दौरान अफसरों की टीम, मुनव्वर को बीडीसी प्रमाण देते बीडीओ और गणना स्थल के बाहर की भीड

पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार की सुबह आठ बजे से शुरु हुई। दोपहर 12 बजे से नतीजे भी आने लगे। समाचार लिखे जाने तक क्षेत्र पंचायत सदस्यों के सौ से अधिक नतीजे मिल चुके थे। जिसमें बर्डपुर के वर्तमान ब्लाक प्रमुख मुनव्वर लगातार पांचवी बार अपने वार्ड से क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए। इसी प्रकार उसका विकास क्षेत्र के वर्तमान प्रमुख रामजीत चौरसिया भी चुनाव जीत गये हैं। जिला पंचायत के कई दिग्गज गिनती में पीछे चल रहे हैं।

रविवार को सिद्धार्थनगर के चौदहों विकास खंडों में एक साथ मतगणना शुरु हुई। मतगणना के लिए हर न्याय पंचायत में दो टेबुल लगायें गये थे। मतगणना स्थलों के बाहर भारी भीड़ एकत्र रही। दोपहर 12 बजे नौगढ़ विकास खंड के वार्डसंख्या-4 का पहला परिणाम घोषित किया गया।

वार्ड संख्या-4 प्रहलाद 352 मत पाकर विजयी घोषित किये गये। वार्ड संख्या 19 से आइशा बेगम ने अपनी प्रतिद्धंदी खुशबूनिंशा को 10 मत से पटकनी दी। वार्ड संख्या- 27 से राधेश्याम विजयी हुए। वार्ड संख्या-35 से विजय पाल ने अपनी प्रतिद्धंदी मनोज को मात्र 2 वोट से हराया। पुराना नौगढ़ से डा. हफीजुर्रहमान भी चुनाव जीत गये हैं।

वार्ड संख्या-76 से मालती, वार्ड संख्या-37 से सुमनलता, 43 से उमेश, 53 से रुपावती, 20 से रितेश एवं 28 से पन्ने लाल ने बाजी जीत लिया है। इसी प्रकार बर्डपुर विकास क्षेत्र के वार्ड संख्या-79 से नागेन्द्र कुमार, 10 से महफूज आलम, 2 से विजय, 15 से रुद्रनारायण एवं 28 से मुनौव्वर लगातार पांचवी बार चुनाव जीत गये हैं।

बढ़नी के वार्ड संख्या-44 से अल्तमश एवं डुमरियागंज के बिथरिया से अकरम मलिक एवं बयारा से धर्मेन्द्र के सिर जीत का सेहरा बंधा है। इसी प्रकार ग्राम कादिराबाद से प्रहलाद, खुबैब अंसारी, भानपुर रानी से पप्पू श्रीवास्तव, ग्राम अगया से मालती पांउेय, गड़रहिया से आबिद, हल्लौर से वजीर रिजवी भी चुनाव जीत गये हैं।

जिला पंचायत वार्डों गिनती जारी

जहां तक जिला पंचायत सदस्यों का सवाल है, अभी तक मिले समाचारों के मुताबिक डुमरियागंज के वार्ड 19 से इरफान मलिक 365 वोटों से आगे हैं। इसी तरह 18 से छोटे यादव लगभग 8 सौ वोटों 20 में पूजा यादव 400, 21 में पुत्तन भाई 600 से, 22 में कलाम 100 हजार वोट से आगे चल रहे हैं।

इटवा में वार्ड 12 में सपा नेता राजेन्द्र जायसवाल की माता 700 वोटांे से आगे हैं, तो वार्ड 26 में भाजपा नेता हरिशंकर सिंह कि अनुज बहू बहुत आगे हैं। वार्ड 12 से हिंदू युवा वाहिनी के राम कृपाल पूर्व प्रमुख कमाल अहमद से आगे हैं। यहां वार्ड 14 से डा जुबेर अहमद सपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी के भारी राम सिंह से आगे है।

नौगढ़ के वार्ड दो में राज्य महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी अनपने निकटम प्रतिद्धंदी से 400 वोटों से पीछे हैं, तो दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष रहे मुहम्मद सईद भ्रमर हैरत अंगेज ढंग से पीछे है।

वार्ड नम्बर 43 से उमर खान, 32 से परवेज अहमद 41 नम्बर से शांति देवी आगे हैं तो शोहरतगढ़ के वार्ड संख्या 4 से इंजीनियर अब्दुल अलीम भाई आगे चल रहे हैं।

(3)

Leave a Reply