सीसीटीवी में चोर की तस्वीर कैद, मगर एसओ गोल्हौरा ने पैसा लेकर छोडा०

May 30, 2018 5:17 pm0 commentsViews: 870

अजीत सिंह

दूकान में चोरी करते सीसीटीवी में कैद हुई रवि की तस्वीर

सिद्धार्थनगर। जिले के गोल्हौरा थाना क्षेत्र में एक चोर दुकान में चोरी करते हुए सीसी टीवी में कैद हो गया। एसओ राजकुमार यादव ने कथित चोर रवि उर्फ कल्लू को पकड़ा भी, मगर लेनदेन के बाद उसे छोड़ भी दिया। इस घटना से जिले की पुलिस की छवि को भारी धक्का लगा है। गोल्हौरा क्षेत्र में तो पुलिस शर्मसार हो रही है।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के खड़रिया निवासी राम प्रकाश गुप्ता अपने गांव में पुर्वांचल बैंक ग्राहक सेवा बैंक चलाता है। गम 25/26 मई की रात उसके सेवा केंद्र में चोरी हो गई। सुबह सीसी टीवी खंगालने पर पता चला कि चोरी उसी गांव के रवि गुप्ता ने की है।

26 मई की सुबह पीड़ित रामप्रकाश ने एसओ गोल्हौरा को रवि के खिलाफ तहरीर दी। एसओ राजकुमार यादव ने तहरीर के आधार पर 27 मई को बिना मुकदमा लिखे रवि को हिरासत में ले लिया। इसके बाद रवि व उसके परिजनों से लेनदेन कर उसे रिहा भी कर दिया। 28 मई को घटना की जानकारी लेने जब एक स्टिंगर यानी पत्रकार इसकी जानकारी लेने थाने पहुंचा तो एसआ ने उसे हिरासत में ले लिया बाद में पत्रकारों के दबाव पर देर शाम छोड़ा गया।

एसओ की मनमानी साबित, मगर कार्रवाई नहीं

कपिलवस्तु पोस्ट के पास चोरी की घटना की पूरी सीसीटीवी की फुटेज हैं जो साबित करतें है कि चोरी की घटना को रवि ने ही अंजाम दिया। इसके बावजूद थानाध्यक्ष ने मुकदमा लिखकर अभियुक्त को जेल भेजने की बजाय छोड़ दिया और निरपराध पत्रकार को हिरासत में ले लिया। ये घटना बताती है कि सिद्धार्थनगर के कतिपय थानों की पुलिस कितनी बेलगाम हरे गई है।

एस पी साहब आपकी छवि अच्छी है, कृपया भ्रष्टों पर ध्यान दें

इस संबंध में पीड़ित राम प्रकाश ने बताया कि एसओ ने अभियुक्त को जेल भेजने से इंकार कर दिया है उनका कहना है कि पुलिस कप्तान डा० धर्मवीर सिंह रिसर्च स्कालर हैं। इससे सबित होता है कि उनमें मानवीयता के गुण अधिक हैं। इसलिये जनता को उनसे बड़ी आशाएं हैं।

जिले के अन्य समझदार लोगों का भी कहना है कि पुलिस कप्तान ने डाक्ट्रेट किया है लिहाजा उनकी समझदारी पर किसी को शक नहीं है। ऐसे में एक चोर को छोड़ने की दारोगा की हरकत की उनके द्वारा संज्ञान न ले पाने पर, आम आदमी को निराशा ही हाथ आयेगी।

(766)

Leave a Reply