मच्छर निरोधक अगरबत्ती से धुंए के कारण दम घुटा, 16 साल के युवक की मौत

March 25, 2018 10:49 am0 commentsViews: 452
अजीत सिंह
मोहाना, सिद्धार्थनगर। भारत – नेपाल सीमा के मोहाना थाना क्षेत्र के मोहाना चौराहा निवासी 16 वर्षीय सोनू जायसवाल की दम घुटने से मौत हो गई। वह कमरे में मच्छर निरोध आगरबत्ती जला कर सो रहा था। घटना नेपाल बार्डर पर नेपाल स्थिति चाचा की शराब की दुकान में सोते समय गत रात्रि में हुई। मृतक का नाम सोनू है।
 मिली जानकारी के मुताबिक थाना व कस्बा मोहाना चौराहा  निवासी राकेश जायसवाल नेपाल बार्डर स्थित ककरहवा कस्बे के पास में अपने चाचा की शराब की शराब की दूकान पर  कभी कभी  चला जाया करता था। शुक्रवार को भी यही हुआ। राकेश जायसवाल का 16 वर्षीय भतीजा नेपाल स्थित दूकान पर हाथ बंटाने गया था, जिससे रात को वही सहयोगी मुसीबत अली(13) के साथ दूकान के अंदर कमरे में मच्छर को भगाने वाला अगरबत्ती लगा कर सो गया था।जिससे कारण कमरे में मच्छर अगरबत्ती से ही आग लग गई कमरे में धुआं भरने लगा।
भोर के पहले कमरे में सोये  मुसीबत अली को जब घुटन महसूस हुई तो उसने शटर पीट-पीटकर शोर मचाना शुरु किया। कमो के शटर खोल कर मौके पर पहुचे नेपाल प्रहरी के जवानो ने  सोनू को बाहर निकाला और भैरहवा स्थित भीम अस्पताल में इलाज के लिए ले भेज दिया गया जँहा पर चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया ।इस सम्बंध में नेपाल बॉर्डर के कालीदह चौकी प्रभारी तारा प्रसाद खनाल का कहना है शव को कब्जे में कर पीएम के लिए भेज दिया गया है। जिसका अंतिम सँस्कार रविवार शाम को बिजुआ नाला ( अलीगढवा नेपाल ) के तट पर किया गया ॥

(418)

Leave a Reply