जेल मे मनी दिवाली, कैदियों ने मिठाई के बदले आयोजकों की झोली दुआओं से भर दीं

November 7, 2018 12:10 pm0 commentsViews: 348

अजीत सिंह

महिला कैदियों को साड़ी वितरित करते डीएम, उनकी धर्मपत्नी व अफरोज मलिक

सिद्धार्थनगर। जिला कारागार में बंद कैदियों के बीच दीपोत्सव कार्यक्रम हुआ। रंगोलियां बनीं, मिठाईयों के साथ महिला कैदियों को साड़ियां वितरित कर उनके साथ रौशनी का त्योहार साझा किया गया। अपने बीच जिलाधिकारी, आकांक्षा समिति की अध्यक्ष, एएसपी, सीएमओ समेत आयोजकों को पाकर कैदी काफी खुश नजर आए। बदले में कैदियों ने भी आयोजकों को भरपूर दुआओं से नवाज। इसके अलावा देने के लिए था भी क्या?

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू से परिचय का आदान प्रदान करते जयय हो फाउंडेशन महाराष्ट्र के अध्यक्ष अफरोज मलिक

मंगलवार की शाम  जिला कारागार में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू, आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डाँ. अंकिता सहाय, जय हो फाउंडेशन मुम्बई के अध्यक्ष अफरोज मलिक आदि के संयुक्त दीप प्रज्जवलन से हुआ। इसके बाद महिला बैरक में बंद  सभी 45 महिलाओं को अंगवस्त्र प्रदान किया गया। सभी बैरकों में बंदियों द्वारा रंगोली भी सजाई गई थी। सबसे बेहतरीन रंगोली 18 से 21 वय वर्ग के बंदियों की रही। जिसकी सर्वत्र सराहना भी हुई।

कैदियों में गजब का उत्साह देखा गया। आयोजन समिति से जुड़े जय फाउंडेशन मुंबई के अध्यक्ष अफरोज मलिक व सिद्धार्थ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने सभी के प्रति आभार जताया। जय हसे फाउंडेशन के अध्यक्ष अफराेज मलिक ने कहा कि समाज के इस उपेक्षित तबको की खुशियों में शामिल होना इंसानिय है।  बदले में कैदियों ने आयोजको की झोलियां दुआओं से भर दी। कई कैदियों ने कहा कि उनके अंधरे काल में प्रकाश पर्व पर खुशियों की किरण लेकर आये सभी जन हम लोगों की नजर में नमन के योग्य हैं।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक मुन्ना लाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाँ. आरके मिश्र, जेलर अवध नारायन सिंह, डिप्टीजेलर अनिल कुमार पांडेय, जेल चौकी इंचार्ज राजेश दुबे, प्रेस क्लब के महामंत्री राशिद फारूकी,  सिविल सिद्धार्थ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह, अधिवक्ता राकेश सिंह, पत्रकार वीपी त्रिपाठी, एसपी गोस्वामी, राशिद फारूकी, सलमान आमिर, अरविंद झा, सोनू वरुण, विजय यादव, बलदाऊ शर्मा  समेत समाज में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले अरुण कुमार प्रजापति, सनी उपाध्याय आदि की उपस्थिति रही।

 

 

(306)

Leave a Reply