संविधान दिवस पर याद किए गए बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर

November 27, 2017 12:27 pm0 commentsViews: 55

अनीस खान

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। सविधान दिवस के अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बेवा कस्बे में जुलूस निकाल कर गोष्ठी किया, जिसमें संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर के  व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।   

जानकारी के अनुसार समाजसेवी मनोज सिद्धार्थ के नेतृत्व में संविधान दिवस,अमर रहे,डॉ अंबेडकर अमर रहे,26 नवंबर अमर रहे, आदि के नारे लगाते हुए बेवा चौराहा के सभी मार्गों पर भ्रमण किया तत्पश्चात सभी लोग पुलिस बूथ के पास इकट्ठा होकर गोष्टी का आयोजन किया अपने वक्तव्य मनोज सिद्धार्थ ने कहा कि जब भारत गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था तब डॉक्टर अंबेडकर ने 26 नवंबर 1949  को संविधान लिख कर जवाहरलाल नेहरू को सौंपा था।

उन्होंने कहा कि डॉ आंबेडकर ने संविधान में जो अधिकार धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए सामाजिक आर्थिक राजनीतिक विचार व्यक्त विश्वास धर्म और उपासना की स्वतंत्रता की आजादी दी है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। गोष्ठी में आज के ही दिन मुंबई हमले में मारे गए शहीदों को भी सभी लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।

इस अवसर पर आदेश कुमार गौतम राम नरेश गौतम रणजीत सिंह गौतम यशवंत आजाद प्रेम कुमार सुरेंद्र कुमार आशीष कुमार अंबेडकर राजा बाबू सनी गौतम आदित्य कुमार लक्ष्य राम गौतम भागूराम गौतम महेश गौतम बंबू दीन गौतम के साथ-साथ क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

 

 

(42)

Leave a Reply