विश्व के पहले डॉक्टर बने भाष्कर शर्मा, मिला एक साथ 15 पदक, बनाया विश्व रिकार्ड

July 22, 2018 3:16 pm0 commentsViews: 206
as
 
एम. आरिफ
इटवा, सिद्धार्थनगर। पूर्वांचल के प्रख्यात होम्योपैथिक चिकित्सक प्रोफ़ेसर डॉक्टर भास्कर शर्मा को एक साथ 15 विश्व रिकॉर्ड प्राप्त हुआ है। नेपाल की राजधानी काठमांडू में 15 जुलाई 2018 को एवरेस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड काठमांडू की टीम ने दिया है ।डॉक्टर भास्कर शर्मा विश्व के पहले होम्योपैथिक चिकित्सक हैं जिन्हें व्यक्तिगत रूप से 15 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का अवसर मिला है ।
पहला विश्व रिकॉर्ड होम्योपैथी के जन्मदाता डॉक्टर हनीमैन जयंती पर ग्रामीण अंचल में लंबी मानव श्रृंखला बनाने हेतु,होम्योपैथिक औषधि द्वारा रोगियों को गर्भाशय में गांठ को ठीक करने हेतु, वर्ष 2017 में बाल झड़ने वाले अधिकतम मरीजों की समस्या होम्योपैथी औषधि द्वारा दूर करने हेतु, होम्योपैथी के जन्मदाता के स्मारिका के लिए पोस्टर,छायाचित्र, पुस्तक, टिकट, सिक्का, अन्य सामग्री के लिए, होम्योपैथिक औषधि से मानसिक रोगियों को ठीक करते हुए रोगी ना होने का एहसास कराने हेतु, होम्योपैथिक चिकित्सक के रूप में साहित्य की अधिकतम(51) पुस्तकों के लेखन आदि हेतु दिया गया।
 
डॉक्टर भास्कर शर्मा को यह रिकॉर्ड एवरेस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड काठमांडू के हेड डॉक्टर मथुरा कुलश्रेष्ठ ने प्रमाण पत्र, प्रतीक चिन्ह,गोल्ड मेडल, रजत पदक आदि भेंट किया। एवरेस्ट बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के हेड डॉक्टर एवं श्रेष्ठ ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गौरव की बात है कि डॉ भास्कर शर्मा जैसे योग्य, अनुभवी, प्रतिभाशाली होम्योपैथिक चिकित्सक के नाम एक साथ 15 विश्व रिकॉर्ड प्राप्त हुआ है जो विश्व में पहली बार ऐसा हुआ है।
बताते चलें कि पूर्व में 300 से अधिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त कर चुके हैं । 98 शोध पत्र प्रकाशित हो चुके हैं और देश विदेश में अपना शोध पत्र प्रस्तुत कर चुके हैं ।पुरस्कार मिलने पर सुनील सिंह यादव,पवन कुमार , सुनील पांडे रमेश, डॉक्टर रमेश चंद्र, डॉ मलिक इकबाल यीशु डॉक्टर नसीम अहमद डॉक्टर सुल्तान अहमद डॉक्टर सोहेल खान धनंजय चौरसिया, दिनेश सिंह पंकज, कार्यालय सचिव संतोष कुमार, महेश कुमार, कृष्णा लाल यादव, बिलाल अहमद ,प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव आदि लोगों ने बधाई दी।

(188)

Leave a Reply