समाज सेवी डा. चन्द्रेश ने सिलाई मशीन बांट कर 5 सौ महिलाओं को दिया रोजगार

October 17, 2018 10:19 am0 commentsViews: 317

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय द्वारा नेपाल सटे क्षेत्रों में कोटिया बाजार चौराहे पर चलो गांव की ओर और महिला रोजगार एवं कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत एक कार्यक्रम किया गया जिसमें 500 महिलाओं को रोजगार देने के लिए सिलाई मशीन का वितरण किया गया।

यह कार्यक्रम क्षेत्र के पिपरा, सिंहोरवा, सुरजी, गुलरी, अड़वाडीह और कोटिया बाजार में किया गया।  डा. चन्द्रेश ने इससे पहले डुमरियागंज तहसील में सिलाई मशीन वितरण कर चुके है, वहां 500 महिलाओं तक सिलाई मशीन पहुंचाया गया था।

उनका ध्येय ग्रामीण क्षेत्रों को कौशल विकास की मदद से आर्थिक स्वावलंबन की तरफ ले जाना है। प्रत्येक गांव में मास्टर ट्रेनर बनाकर उनके द्वारा गांव के अन्य महिलाओं और युवतियों को प्रेरित कर गुणवत्तापूर्ण विद्या में पारंगत कराना है तथा उनके द्वारा उत्पादित वस्तुओं को बाजार में प्रदान करा उस में होने वाली आय से महिलाओं को आर्थिक क्षमता देना है।

डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय के इस कार्य से जनता एवं समाज का भरपूर समर्थन मिल रहा है। कार्यक्रम को कुटिया की जनता और युवाओं ने बहुत सराहा है कार्यक्रम में मीना  नायक, सपना यादव, प्रीति  मीर्या,   दीपमाला सिंह, मनीषा कश्यप सहित सैकड़ों महिलाओं की सहभागिता रही।

इस दौरान कोठिया बाजार के प्रधान सुरेंद्र चौबे, भाजपा नेता भुनेश्वर शर्मा, ओंकार नाथ त्रिपाठी, रामजी जयसवाल, प्यारी कसौधन, हरिनंदन बाबा, राजू यादव, नईमउद्दीन खान, शिवपूजन, विकास अग्रहरी, शैलेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

(291)

Leave a Reply