नशे में धुत पीठासीन अफसर सस्पेंड, दिल के दौरे से होमगार्ड की मौत

October 9, 2015 6:50 am0 commentsViews: 142

संजीव श्रीवास्तव

जमीन पर बैठ कर नौटंकी करते मास्टर साहब और उन्हें समझाते अफसर

जमीन पर बैठ कर नौटंकी करते मास्टर साहब और उन्हें समझाते अफसर

चुनाव डयूटी के समय नशे में धुत हो कर बवाल काटने वाले पीठासीन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। दूसरी तरफ डयूटी पर तैनात एक होमगार्ड की मौत हो गई है। सस्पेंड कर्मचारी मिडिल स्कूल का हेडमास्टर है। उसका नाम हरेंन्द्र प्रसाद है।

खेसरहा ब्लाक के जूनियर स्कूल के हेडमास्टर हरेंन्द्र को पीठासीन अफसर के रूप में बर्डपुर ब्लाक के भगवानपुर के बूथ नम्बर 16 पर तैनात किया गया था। बताते हैं कि बूथ पर पहुंचने के बाद उसने छक कर शराब पी और वहां पर हंगामा काटने लगा।

वाकये की जानकारी फौरन प्रशासन को दी गई। बेसिक शिक्षाधिकारी अजय सिंह मौक पर पहुंचे। उनके सामने भी मास्टर साहब की नौटंकी जारी रही। मास्साब ने बीएसए का भी मजाक उड़ाया।

इसके बाद हरेन्द्र को एसडीआई से आख्या लेकर सस्पेंड कर दिया गया। हरेन्द्र के साथ एक प्राइवेट आदमी भी था। उसे छोड़ दिया गया। उसके के स्थान पर शाम को ही दूसरे पीठासीन अधिकारी की डृयूटी लगा दी गई।

होमगार्ड की अचानक मौत

नौगढ़ ब्लाक पर चुनाव ढयूटी में लगे होमगार्ड प्रेमशंकर की मौत हो गई। वह 50 वर्ष का था।

शोहरतगढ़ ग्राम के डोहरिया बुर्जुग निवासी होमगार्ड को बुधवार की रात में दिल का दौरा पड़ा। उसे रात में ही जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां हालते बिगड़ने पर मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते में उसकी, मौत हो गई। वह बढ़नी कंपनी में तैनात था।

(1)

Leave a Reply