मुमताज अहमद ने शिविर लगा कर एक दर्जन गांव के बाढ़ पीड़ितों को दिया भरपूर राहत समग्री

August 29, 2017 5:52 pm0 commentsViews: 249

––– गरीबों की मदद के लिए आगे आएं लोग, प्रशासन भी राहत वितरण में लाये तेजी

अनीस खान

बाढ़ पीड़ितों को राहत प्रदान करते मुमताज अहमद साथ में डा. शोएब अतहर

सिद्धार्थनगर। सैलाब केक उतरते ही जिले में निजी संस्थाओं द्धारा राहत वितरण का काम शुरु हो गया है। इसी क्रम में सिद्धार्थनगर के वरिष्ठ राजनीतिज्ञ मुमताज अहमद ने आज विधानसभा क्षेत्र में राहत कैप लगा कर बडे पैमाने पर बाढ़पीडितों को भोजन सामग्री वितरित किया। यह उन चंद शिविरों में शुमार था जिसे खानापूरी नही कहा जा सकता। कैत्प भी जरूरतमंदों को भरपूर सातग्री दी गई।

अपने ट्रस्ट फातमा हस्पीटल ट्रस्ट के बैनर तले मुमताज अहमद ने शोहरतगढ क्षेत्र के बभनी बाजार में विशाल कैम्प लगाया। जिसमें सैकड़ों गरीबों को राहत सामग्री के पैकेट दिए गये। प्रति पैकेट में 10-10 किलो चावल व आटा, 2 किलो दाल, 5 किलो आलू 1 किलो सरसो के तेल सहित सब्जी मसाला, मचिस, मोमबत्ती और नमक आदि शामिल थे। इसके अलावा कैंप में उनके साथ गये डा शोएब अतहर ने वहां पर बीमारों का चेकअप भी किया। इस कैंप में गांव के गरीब सूची बद्ध थे। इसलिए प्रत्येक गरीब को राहत सामग्री मिल गई। किसी को निराश नही लौटना पड़ा।

राहत कैम्प को सम्बोधित करते मुमताज अहमद

इस मौके पर मुमताज अहमद ने कहा कि उन्होंने संकट के समय में कैंप को राजनीति से मुक्त ीखा और इसीलिए अपने ट्रस्ट का बैनर लगाया। उन्होंने कहा कि शोहरतगढ जिले का सबसे बाढ ग्रस्त इलाका है, इसलिए यहां के लोगों को मदद की ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह और स्थानों पर भी कैंप लगाएंगे। उन्होंने लोगों से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की अपील की।

उन्होंने दुख व्यक्त किया कि प्रशासन पीड़ितों को मदद देने के मामले में नाकामयाब रहा है। बभनी क्षेत्र के तमाम ऐसे गांव हैं जहां अभी तक राहत नहीं पहुंची है जबकि सैलाब को आये 16 दिन हो चुके हैं। ऐसे में गरीब कैसे जी रहे होंगे, इसका अंदाज लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि तमाम गांव अभी पानी से घिरे हैं वहां नाव तक का इंतजाम नही है। मुमताज अहमद ने प्रशासन से भी राहत काम में तेजी की अपील की।

कैंप में करौंदा, भटमला, भब्सी, नौडिहवा, बैजनथा, परसोहिया, भैंसहवा, गंगवा छपिया, सेखुइया, डबरा, बनगवा, सिरसिया, बैरैनिया आदि गांवों के बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री प्रदान की गई। कैंप के आयोजन में रफी अहमद, जुगानी, अब्दुल्लाह प्रधन, राशिद जीशान, श्रृषि मिश्रा आदि शामिल रहे।

(8)

Leave a Reply