रिश्तेदार को नौकरी का फर्जी लेटर देकर हड़प लिए ढाई लाख, पुलिस को तहरीर

February 2, 2018 11:33 am1 commentViews: 358

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। ठगों का कोई इमान धर्म नही होता। अगर मौका मिले तो वे अपने करीबी रिश्तेदार को भी नहीं बख्शते हैं। इसकी मिसाल बांसी उपनगर के दंदिरानगर निवासी चन्द्र प्रकाश हकैं, जिन्हें उनके ही रिश्तेदार ठग नौकरी दिलाने का सुनहरा सपना दिखा कर ढाई लाख नकद ठग लिया। अब वह रुपया वापसी और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए गांसी कोतवाली का चक्कर लगा रहे हैं।

चन्द्र प्रकाश ने बांसी कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि उसी थाना क्षेत्र के ग्राम बनकटिसया निवासी उसके रिश्तेदार ने उसी गांव के एक अन्य व्यक्ति के साथ आये। वार्ताग् के दौरान नौरी दिलाने की बात कही और बदले में ढाई लाख रुपये रुपये की मांग की। 31 अगस्मत को उन्हें रुपया भी दे दिया गया।

पुलिस को मिली तहरीर के मुताबिक रुपया पाने के बाद 31 अगस्त को वे लोग लेकर लखनऊ गये और  दूसरे दिन नौकरी दिला दिया।  प्रार्थी अपना नियुक्ति पत्र और सभी कागजात के साथ वापस घर आकर विभाग द्वारा बताये गये स्थान ब्लाक बांसी स्थित गांवों का सर्वे कार्य शुरू कर दिया और दो माह का वेतन कूट रचित तरीके से मुल्जिमानों द्वारा प्रार्थी के बैंक खाते में ट्रांसफर करवा दिया ताकि विश्वास कायम रहे।

कुछ महीनें बीतने के बाद वेतन मिलना बन्द हो गया तो प्रार्थी ने पता किया तो पता चला कि मुल्जिमान नें कई लोगों को इस तरह छल करके कूट रचित कागजात बनवाकर आपराधिक षंडयत्र करने के उद्देश्य से कइयों का रूपया हड़प कर चुके हैं । रूपया मागनें पर मुल्जिमान जान माल की धमकी दे रहे है। चन्द्र प्रकाश ने पुलिस से दस मामले में कर्रवाई की मांग की है।

(304)

1 Comment

Leave a Reply