पुलिस लाइन में पौध रोपण के साथ स्वच्छता और पर्यावरण संतुलन का संकल्प लिया गया

October 2, 2017 5:08 pm0 commentsViews: 45

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। गांधी जयंती के अवसर पर स्थानीय पुलिस लाइन में वृक्षारोपण कार्यक्रम के माध्यम से  गांधी जी याद कियेगये। इस अवसर पर डीएम कुणाल सिल्कू ने गांधी की प्रासंगिकता और पर्यावरण की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस मौके पर स्वच्छता को बढाने व पर्यावरण संतुलन का संकल्प भी लिया गया ।

बताया जाता है कि पुलिस लाइनस् परिसर को  हराभरा व स्वच्छ रखने के उद्देश्य से वहीं पर सैकड़ों पौधे लगाये गये तथा पूरे परिसरकी सफाई की गई। इनमे तमाम किस्मों के पौधे शामिल थे। इस अवसर पर एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने सभी अफसरों का स्वागत कर पर्यावरण की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए लोगों को ग्लाबलवार्मिंग के खतरे से अवगत कराया।

कार्यक्रम में डीएम कुणल सिल्कू ने कहा कि महात्मा गांधी अपने जीवन में स्वच्छता को बहुत महत्व देते थे। उन्होंने कहा कि  स्वच्छ वातावरण से स्वस्थ  मस्तिष्क का विकास होता है। उन्होंने लोगोंसे स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील भी की। सी.डी.ओ., अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्रीय वन्य अधिकारी नौगढ़  समेत जनपद के अन्य सभी अधिकारी / कर्मचारीगण ने भी पुलिस लाइन परिसर में वृक्षारोपण कर अपने आस-पास स्वच्छता बनाये रखने का संकल्प और अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरुक करने का निर्णय लिया ।

 

 

 

(8)

Leave a Reply