शनिवार दोपहर को गठबंधन की घोषणा करेंगे मायावती-अखिलेश

January 11, 2019 11:58 am0 commentsViews: 344

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और बसपा सुप्रीमों मायावती शनिवार यानी कल दोपहर को 12 बजे संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस को सम्बोध्ति करेंगे। लखनऊ में हो रही प्रेस मीडिया वार्ता में गठबंधन की रूप रेखा पर विस्तृत जनकारी दिये जाने का अनुमान है। इसके अलावा कई अल्य मामालों पर गठबंधन का रुख स्पष्ट होने की संभावना है।

बसपा महासचिव सतीश मिश्र और सपा के सचिव राजेन्द्र चौधरी की संयुक्त विज्ञप्ति में हालांकि प्रेस वार्ता के मुद्दों की जानकारी नही दी गई है, फिर भी सियासी गलियारों की जानकारी रखने वालों की जानकारी के अनुसार मुख्यवार्ता गठबंधन को लेकर ही होगी। जिसमें कांग्रेस को शामिल न रखने का निर्णय अंति रूप से हे गया है। हां, काग्रेस के गठबंधन से बाहर रखने के बावजूद उसके लिए रायबरेली व अमेठी की सीट छोड़ देने का निर्णय लिया गया है।

इसके अलावा निषाद पार्टी को एक सीट तथा रालोद को दो सीट देने का निर्णय लिया गया है। 3 सीटें अन्यदलों के लिए छोड़ रखी गई है । वैे सुनने में आया है कि रालोद के चौधरी अजीत सिंह केवल मथुरा व बागपत की सीटों पर राजी नहीं हैं। लेकिन गठबंधन के सूत्रों का दावा है कि अन्ततः उन्हें मना लिया जायेगा। सपा बसपा 37-37 सीटों पर लडेंगी। संभव है कि कौन पार्टी कहां से लडेंगी, इसका ब्यौरा भी दे दिया जाये।

 

(323)

Leave a Reply