गोली मार कर व्यापारी भाइयों से लूट, दो भाई घायल,एक लुटेरा पकड़ा गया, दो फरार,

February 7, 2019 4:38 pm0 commentsViews: 1276

अजीत सिंह

लूट की घटना के दौरान कट्टे की बट से घायल संदीप गुप्ता

सिद्धार्थनगर।  जिले के उसका थाना क्षेत्र में किराना व्यवसाय में लगे तीन भाइयों को मारपीट कर सारे राह लूट लिए जाने की सनसनी खेज घटना हर है। बीती रात करीब 9 बजे रात में घटी। वारदात में गोली चली, घायल होने के बावजूद किराना बंधुओं ने एक बदमाश को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली। इस घटना से क्षेत्र में दहशत तो है, किराना बंधुओं के हिम्मत की तरीफ भी हो राही है। पकड़ा गया कथित लुटेर सोनू यादव भी उसी थाना क्षे़ के बरदहा गांव का निवासी बताया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार उसका थाना क्षेत्र के कुकुरभूकवा गांव निवासी तीन भाई संदीप, प्रदीप और कन्हैया गुप्ता अपने गांव कुकुर भुकवा से दस किमी दूर महदेवा बाजार में किराने की दुकान करते करते थे।  उनकी दो दुकान थी जिसे तीनो भाई मिल कर सम्भालते थे।  प्रतिदिन वे रात में आठ से नौ बजे के बीच घर लौटते थे। कल यानी बुधवार कि रात भी तीनो भाई अंतिम ग्राहक के रूप में तीन व्यक्तियों को निबटा कर घर जा रहे थे।

बताया जाता है कि बुधवार शाम लगभग साढ़े आठ बजे तीनों भाई दुकान बंद कर एक ही बाइक से अपने गांव के लिए चले। मगर सात किमी दूर वे उंचहरिया गांव के पास पहुंचे ही थे कि दो बाइक सवारों ने अचानक उन्हें घेर लिया और कट्टे के बल पर पूरी रकम मांगने लगे। इस पर तीनों भाइयों ने दकन भर की बिक्री जो लगभग बीस हजार थी उन्के हवाले कर दिया। लेकिन और रकम पूछने और गुप्ता भाइयों के इंकर करने पर एक बदमाश ने उस पर फायर कर दिया।

गोली संदीप गुप्ता के कान को घायल करती हुई निकल गई।गोली चूकने के बाद एक अपराधी, जिसका नाम सोनू यादव बताया गया है, ने कट्टे की बट से उन पर हमला कर दिया। जिससे संदीप और प्रदीप का सर  फट गया। इस पर तीनों भाई साहस से कम लेते हुए बदमाशों से भिड़ गए।  इसी दौरान शौच के लिए निकली औरतों ने सड़क पर ये दृश्य देख कर चिल्लाना शुरू कर दिया और गांव वाले भी आ गए।

मौके के चश्मदीदों के अनुसार  गांव वालों को देख कर दो लुटेरे बाइक से भाग निकले, लेकिन सोनू यादव गुप्ता भाइयों की गिरफ्त से भाग न सका। जिसे सूचना मिलने पर उसका थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अपनी गिरफ्त में ले लिया। पुलिस ने मौके से एक बाइक, एक देसी कट्टा भी बरामद किया, लेकिन लूट की रकम लेकर दो अन्य लुअेरे भाग निकले, इसलिए वह बरामद नही हुए।

समाचार लिखे जाने तक उसका पुलिस सोनू यादव व अन्य दो किे खिलाफ हत्या का प्रयास व लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सोनू यादव उस्का थाने के ही ग्राम बरदहा का निवासी बताया जाता है। पुलिस को सोनू से पूछताछ के दौरान दो अन्य लुटेरों का नाम भी ज्ञात हो गया है। पुलिस दोनों के प्रयास में लगी है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।

 

 

 

 

 

 

 

(1209)

Leave a Reply