गुलजार मेमोरियल क्रिकेट में सिद्धार्थनगर को हरा कर बलरामपुर फाइनल में, बुधवार को मुकाबला गोरखपुर से

November 25, 2015 6:35 am0 commentsViews: 175

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर स्टेडियम में सेमीफानल का एक लम्हा

सिद्धार्थनगर स्टेडियम में सेमीफानल का एक लम्हा

सिद्धार्थनगर स्टेडियम में खेले जा रहे गुलजार मेमोरियल इंटरजोन क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को बलरामपुर की टीम ने सिद्धार्थनगर को 16 रनों से हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां बुधवार को उसका मुकाबला गोरखपुर से होगा।

बीस ओवरों के मैच में टास जीत कर पचपेड़वा बलरामपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में पांच विकेट खोकर 163 रन बनाये। जवाब में सिद्धार्थनगर की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 147 रन ही बना सकी।

बलरामपुर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके पांच विकेट पचास रन के आस पास ही गिर गये। लेकिन छठे विकेट की साझेदारी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 163 रन बना लिए।

जवाब में उतरी सिद्धार्थनगर की टीम ने शुरुआत तो ठीक की, लेकिन 3 विकेट पर 67 रन बनने के बाद उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते गये। 100 रन पर 5 विकेट खोने के बाद रनरेट बढ़ गया, जिसे पाने के चक्कर में उसके बाकी 5 विकेट भी 40 रनों के अंदर जल्दी जल्दी गिर गये।

सेमीफाइनल के मैच में सिद्धार्थनगर के विवके सिंह, काजू और बलरामपुर के राकी सिंह व जितेन्द्र वर्मा का खेल चमकदार रहा। मैच में अंपारिंग मो गौरी व वसीम ने की। सुहेल की कमेंटरी लाजवाब रही।

बुधवार को फाइनल का मुकाबला बलरामपुर और गोरखपुर की टीमों के बीच होगा। यह टूर्नामेंट सिद्धार्थनगर के बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ी गुलजार अहमद के असामयिक निधन के बाद शुरू किया गया है।

(15)

Leave a Reply