Congratulation- मदरसा नाजिम के बेटे हाशिम बने I.A.S. बढ़ाया बस्ती मंडल का मान

April 7, 2019 3:16 pm1 commentViews: 1382

 

नजीर मलिक

 

सिद्धार्थनगर। संतकबीरनगर जिले के निवासी और सिद्धार्थनगर सीमा से सटे साथा ब्लाक के ग्राम परसवनियां ग्राम निवासी मोहम्मद हाशिम आईएएस परीक्षा में सफल हुए हैं। उनके पिता वसीउल्लहाह कासमी सिद्धार्थनगर जिले के सेखुई गांव में एक मदरसा चलाते हैं। मोहम्मद हाशिम की सफलता ने उनके जिले ही नहीं समूचे मंडल का मान बढाया है।  उनकी इस सफलता से स्थानीय युवा वर्ग को प्रेरणा मिलेगी। इस खबर से उनके गांव में जश्न का माहौल है।

बताया जाता है कि शुक्रवार को जैसे ही खबर मिली कि हाशिम का सेलेक्शन आईएएस के लिए हो गया है, लोग खुशी से झूम उठे। उनके पिता और एक मदरसे के प्रबंधक वसी उल्लाह कासमी ने इस खबर पर खुदा का शुक्र अदा किया और लोगों को बताया कि उन्हें ४४८ वीं रैंक मिली है। हाशिम ने दूसरे ही प्रयास में सह कामयाबी हासिल की है।

खबर है कि प्राथमिक शिक्षा के बाद मो.हाशिम ने कक्षा आठ से दस तक अलीगढ़ के मिंटो सर्किल में पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने अलीगढ़ मुस्लित विश्वविद्यालय से बी टेक किया और फिर यूपीएससी की तैयारी में जुट गये। वो पहली बार नाकाम रहे, मगर दूसरी कोशिश में उन्होंने यह कामयाबी हासिल कर ली।

खबर है कि उनके बड़े भाई डा. अब्दुल वहाब भी एम डी हैं और इस वक्त गनेशपुर में तैनात हैं। फिलहाल मो. हाशिम से बात नहीं हो सकी है। उनके पड़ोसी और सामाजिक कार्यकर्ता व फ्यूचर इंडिया फोरम के अध्यक्ष मजहर आजाद ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि इससे मंडल भर के युवा निश्चित ही प्रेरणा प्राप्त करेंगे।

 

 

(1347)

Leave a Reply