Thank you sir- सड़क बनाने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजर को जोगिया पुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ की

November 26, 2017 4:38 pm1 commentViews: 1335

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय से बस्ती को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के निमार्ण के लिए एक संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को आज जोगिया पुलिस ने पुलिस हिरासत में लेकर सड़क न बनने के बारे में पूछताछ की। घंटों हिरासत में रखने बाद में उन्हें सड़क निर्माण में जल्दी करने की हिदायत देकर छोड़ दिया गया। पुलिस ने पूछताछ का कारण बढता एक्सीडेंट बताया है। घटना आज की है।

बताया जाता है कि जोगिया कोतवाली की पुलिस ने एनएच मार्ग 233 के जोगिया क्षेत्र के हिस्से को बनाने में अतिशय देरी के कारण सड़क बनाने वाली संस्था एमसीसी के प्रोजैक्ट मैनेजर चंदन कुमार को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना था राजमार्ग के इस हिस्से के न बनने की वजह से अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसी कारण प्रोजेक्ट मैनेजर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बहरहाल प्रोजेक्ट मैनेजर चंदन कुमार ने कम्पनी से बात कर इस बारे में जानकारी देकर अपना पीछा छुडाया। पुलिस की दलील थी कि सड़क तीन साल से तोड कर छोड़ दी गई है। इसके बाद वहां लगातार एक्सीडेंट में लोगों की जान जा रही है।

निसंदेह जोगिया पुलिस ने  वह काम किया है जो आम तौर से पुलिस नहीं करती है। पुलिस का मानना है कि सड़क बनने से उसका क्या वास्ता, लेकिन एसओ हरिनारायन दीक्षित  ने यकीनन कानून सम्मत काम किया है। आखिर दुर्घटना और मौतों, घायलों की जिम्मेदारी से पुलिस बरी तो नहीं है। थैक यू दारोगा जी।

(1241)

Leave a Reply