मोदी के नेतृत्व में देश न्यू इंडिया के निर्माण की ओर बढ़ रहा़- हेमंत चौधरी

February 4, 2019 3:39 pm0 commentsViews: 177

 

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। अपना दल (एस) युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमन्त चौधरी ने मंगलवार को जिले कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र के पिपरा काशीपुर, मरवटिया, जाफरजोत, सिकरी, वर्डपुर न. 9 सहित लगभग एक दर्जन गाँवों में जाकर लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने केंन्द्र सरकार के बजट पर लोगों से विस्तार में चर्चा किया। उन्होंने दावा किया  कि इतना शानदार बजट स्वतंत्र  भारत में पहली बार पेश किया गया है। जिसमें किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी सभी के हितों का पूरा ख्याल रखा गया है तथा किसानों के खाते में 6 हजार जमा करने का फैसला लिया गया है।

.हेमन्त चौधरी ने लोगों को बताया कि पहली बार किसानों के खाते में केंद्र सरकार ने 6 हजार रुपए सलाना जमा करने का ऐतिहासिक फैसला किया है। इसके अलावा गरीब मजदूरों एवं कर्मचारियों को भी वृद्धावस्था पेंशन देने की एतिहासिक घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ग्रामीण विकास, रोजगार और बुनियादी ढांचागत क्षेत्रों को मजबूत करने के मिशन पर फोकस किया गया है।

वर्ष 2022 तक ‘न्यू इंडिया’ के सपने को साकार करने के लिए हम आगे बढ़ रहे हैं, जब भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा करेगा। एक ऐसा भारत जो स्वच्छ और स्वस्थ है, जहां हर एक के पास अपना घर होगा, जिसमें शौचालय होगा और पानी एवं बिजली उपलब्ध होगी।

अपना दल नेता हेमंत ने कहा है कि सरकार की नीतियों के चलते निकट भविष्य में  जहां किसानों की आमदनी दोगुनी हो  होगी वहीं, युवा वर्ग और महिलाओं को अपने सपने पूरे करने के लिए भरपूर अवसर मिलेंगे और एक ऐसा भारत मिलेगा जो आतंकवाद, सांप्रदायिकता, जातिवाद, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से मुक्त होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 40 करोड़ लोगों की सेहत का ख्याल रखते हुए ‘आयुष्मान भारत’ जैसी दुनिया की सबसे बड़ी ऐतिहासिक स्वास्थ्य योजना को शुरू किया, तो इस साल ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पीएम-किसान’ योजना शुरू करने की घोषणा की है। इस योजना का लाभ देश के 12.50 करोड़ किसान परिवारों को मिलेगा। इन परिवारों के खाते में हर साल 6 हजार रुपए केंद्र सरकार जमा करेगी। अर्थात देश की 50 करोड़ से ज्यादा आबादी इस योजना का लाभ उठाएगी।

उन्होंने अपना दल (एस) के सभी पदाधिकारी एंव कार्यकर्ताओं से कहा कि इस ऐतहासिक बजट के बारे में लोगों को बताने के लिये घर घर जाये. इस दौरान उनके साथ जिलाध्यक्ष आत्माराम पटेल, सतीश चौधरी , दिलीप , अनिल यादव , अनिल चौधरी, मुस्तफा , शेषमणि प्रजापति , धनेस वर्मा , अनूप यादव समेत कपिलवस्तु विधानसभा के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।

.

 

 

(165)

Leave a Reply