डुमरियागंज सीट को लेकर बीजेपी व अपना दल में रस्साककशी, लड़ सकता है अपना दल

March 16, 2019 1:55 pm0 commentsViews: 2418

नजीर मलिक

“पूर्वी उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सीट डुमरियागंज  को लेकर अपना दल और बीजेपी में गंभीर बहस मुबाहिसा चल रहा है। अंत में ये फैसला अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को सात सीटों की सूची देकर कहा गया है कि वह इनमें से कोई भी सीट चुन सकती हैं। इस सीट से वरिष्ठ नेता जगदम्बिका पाल सांसद है। इस खबर के बाद जिले का राजनीति पारा गरमा गया है।”

देश की विश्वसनीय मीडिया “द वायर “ की खबर के मुताबिक  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी सहयोगी पार्टी अपना दल एस को गठबंधन के तहत दो सीटें दी है। इनमे एक सीट मिर्ज़ापुर की है, जहां से स्वयं अनुप्रिया पटेल चुनाव लड़ेंगी। लेकिन दूसरी सीट कौन होगी यह तय नहीं हुआ है।

दिल्ली में हो रही लाबीइंग

द वायर के अनुसार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अनुप्रिया पटेल को 6 सीटों कि सूची देकर कहा है कि वह इनमे से कोई एक सीट ले सकती हैं। अमितशाह द्वारा दी गया सूची में फतेहपुर, फूलपुर, डुमरियागंज, राबर्ट्सगंज, प्रतापगढ़, इलाहाबाद व एक अन्य सीट शामिल है। अब यह अनुप्रिया पटेल पर है कि वह कौन सी सीट चुनती हैं।

‘बताया जाता है कि  इस सूची मै डुमरियागंज का नाम होने से सांसद जगदंबिका पाल का खेमा बेचैन है। सूत्र बताते हैं कि इस समस्या के से निपटने के लिए सांसद जदंबिका पाल स्वयं दिल्ली में जमे हुए हैं। वे अपने लिए उच्चस्तर की लाबीइंग कर रहे हैं।  अमितशाह की इस सूची से साफ जाहिर है कि बीजेपी उन 6 सीटों के प्रति विशेष रुचि नहीं रखती है। मतलब  स्पष्ट  है की जगदंबिका पाल की पकड़ दिल्ली में कुछ कमजोर हुई है।

हेमंत चौधरी पहुंचे दिल्ली

बताया जाता है कि डुमरियागंज सीट को अपना दल दिलाने की गरज से सिद्धार्थनगर के अपना दल नेता व पार्टी की युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी भी दिल्ली पहुंच गए हैं। वह डुमरियागंज सीट से खुद चुनाव लड़ना चाहते है। वह अनुप्रिया पटेल को राज़ी करने मै लगे हैं कि वह डुमरियागंज सीट पर अपनी मुहर लागाएं। बहरहाल अनुप्रिया क्या फैसला लेंगी, वहीं जाने, लेकिन हेमंत चौधरी युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष है तो उनकी बात पर एक बार तो विचार होगा ही।

हेमंत चौधरी बोले

बहरहाल इस नये राजनीतिक घटना क्रम के बाद सांसद जगदम्बिका पाल ही नहीं, उनके मुकाबले भाजपा से टिकट चाह रहे अन्य दावेदार भी काफी निराश हुए हैं। इस सम्बंध में जब सांसद जगदम्बिका पाल से सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो उपसे बात नहीं हो पायी, जबकि अपना दल नेता हेमंत चौधरी ने दूरभाष पर बताया कि डुमरियागंज से वे अपना दल टिकट के दावेदार जरूर हैं मगर फैसला पार्टी की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल जी को ही करना है। वह जो फसला लेंगी, वह शिरोधार्य होगा।

 

(2369)

Leave a Reply