अमर सिंह के कार्यालय में कथित रेप के बाद विधायक व हिंदू वाहिनी आमने सामने

June 9, 2018 4:36 pm0 commentsViews: 2941

— विधायक ने कहा कि आरोपी हियुवा कार्यकर्ता हैं, बदनाम मुझे किया जा रहा है

— हियुवा प्रदेश प्रभारी व ‌डुमरियागंज विधायक बोले हियुवा को बदनाम कर रहे विधायक

नजीर मलिक

“पूर्वी यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के विधानसभा क्षेत्र शोहरतगढ़ विधायक से अमर सिंह चौधरी ने अपने कार्यालय में हुये कथित रेप के मामले पर चुप्पी तोडते ही शोहरतगढ़ की राजनीति में भूचाल आ गया है। अमर सिंह ने पूरे प्रकरण को अपने खिलाफ साजिश की संज्ञा देते हुए रेप आरापियों को हिंदू युवा वाहिनी का सदस्य बताया है। इस घटना क्रम से हिंदु युवा वाहिनी और विधायक आमने सामने आ गये हैं। अमर भाजपा गठबंधन की सहयोगी अपना दल कोटे से विधायक हैं।”

जवाब में हिंदु युवा वाहिनी के देवी पाटन मंडल प्रभारी और शाहरतगढ़ चेयरमैन के पति सुभाष गुप्ता ने विधायक अमर सिंह को बदनाम छवि व आपरधिक छवि वाला व्यक्तित्व बताते हुए कहा कि यह बात विभिन्न थानों में उनके खिलाफ दर्ज मामलों से साबित हो जाती है। उन्होंने कहा कि विधायक शोहरतगढ़ अपने बचाव में हिंदू युवा वाहिनी को बलि का बकरा बनाने पर तुले हैं। यह बेहद शर्मनाक है।

क्या है पूरी कहानी

दरअसल कछ महीने पहले शोहरतगढ की एक बालिका गायब हो गई थी, उसकी बरामदगी के बाद उसे भगाने वाले युवाओं पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बाद में चार्जशीट से पुलिस ने उनका नाम निकाल दिया था। इसके बाद बालिका ने कोर्ट का सहारा लिया।  हाल में बालिका ने अपने कलमबंद बयान का हवाला देते हुए कहा कि उसके साथ चौधरी अमर सिंह के कार्यालय में रेप हुआ था। लेकिन पुलिस आरोपियों को बचा रही है।

जाहिर है कि बालिका के इस आरोप से  शोहरतगढ़ विधायक की बेहद बदनामी हो रही थी। आखिर में विधायक अमर सिंह ने कई दिनों के बाद स्पष्टीकरण दिया कि यह मेरे खिलाफ साजिश है। आरोपी हिंदु युवा वाहिनी के लोग हैं। इसके बाद से ही शोहरतगढ़ के सियासी गलियारे में तूफान मचा हुआ है।

आरोपी हिंदू वाहिनी के  हैं, मुझे बदनाम करने की साजिश है-  अमर सिंह

एक बड़े ग्रुप की प्रिंट मीडिया से बातचीत में विधायक अमर सिंह चौधरी ने कहा है कि ‌पीड़िता जिन आरोपियों का नाम ले रही है। उसकी जांच करने के बाद यह बात सामने आई है कि वह हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हैं, जो क्षेत्र में हियुवा के ‌लिए काम करते हैं। ऐसे में मामले की जांच कराते हुए कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि केवल मुझे बदनाम करने के लिए पूरी साजिश रची गई है। क्योंकि क्षेत्र में मेरी लोकप्रियता बढ़ रही है। इसका नतीजा है कि विपक्षी बदनाम कर रहे है।

इस बीच उन्होंने फिर से तीन दिन पहले वाले राग दोहराए। बताया कि जिस कार्यालय में रेप की बात पीड़िता कह रही है उस कार्यालय में कोई कमरा नहीं है। एक बरामदे में कार्यालय है। हालांकि उन्होंने पीड़िता के बारे में बोला कि मुझे जानकारी, जो मिली है कि पीड़िता भागी थी। दिल्ली से लेकर लखनऊ गाजियाबाद तक गई। इस दौरान उसे कही होटल नहीं मिला, बरामदा ही मिला। कही न कही विपक्षियों की साजिश है, यही कारण है कि उसे बरामदे तक पहुंचा रहे हैं।

विधायक हिंयुवा को तोड़ने का काम करते रहे हैं-  राघवेन्द्र सिंह

इस प्रकरण में हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी व डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि विधायक अमर सिंह चौधरी केवल हिंदू युवा वाहिनी को तोड़ने का काम कर रहे है। हियुवा कार्यकर्ता कभी भी उनके कार्यालय पर नहीं जाएगा। हिंदू वाहिनी का कार्यकर्ता संस्कारित होता है। वह देश व राष्ट्र के निर्माण के लिए काम करता है। इस तरह से हियुवा कार्यकर्ताओं पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से निराधार है। मामले की जांच होनी चाहिए।

अमर सिंह के आरोप शर्मनाक और निंदनीय- सुभाष गुप्ता

हियुवा के देवी पाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता ने तीडिया को बताया कि अमर सिंह चौधरी के खिलाफ चिल्हिया सहित कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज है। वह हमेशा से ही विवादों में रहे है। जनता यह बात पूरी तरह से जनती है। वह अपनी छवि दुरुस्त करने के लिए हियुवा को बदनाम कर रहे हैं, जो बेहद शर्मनाक और निंदनीय है।

 

 

 

 

 

(2819)

Leave a Reply