गोरखपुर-बस्ती मंडल में कोरोना संक्रमितों की तादाद लगभग तीन सौ हुई

May 22, 2020 2:21 pm0 commentsViews: 666

 

अजीत सिंह

बस्ती और गोरखपुर मंडल में बुधवार को गोरखपुर में कोविड.19 के छह, संतकबीरनगर में पांच और सिद्धार्थनगर में तीन केस रिपोर्ट हुए। गोरखपुर में बुधवार को कोविड.19 से एक युवक की मौत हो गयीण् इसी के साथ गोरखपुर.बस्ती मंडल में कोविड.19 संक्रमितों की संख्या 285 हो गई है।

दोनों मंडलों के सात जिलों में अभी तक कुल 10 मौतें हो चुकी हैं। जबकि 92 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इस वक्त विभिन्न अस्पतालों में 185 का इलाज चल रहा है।

बुधवार को गोरखपुर जिले के खजनी क्षेत्र के एक युवक की बीआरडी मेडिकल कालेज में मौत हो गयी, यह युवक 12 मई को मुंबई से लौटा था। इसके बाद से वह गांव के क्वारंटीन सेंटर में था। बुधवार को तबियत ख़राब होने पर उसे बीआरडी मेडिकल कालेज ले जाया गया, उसकी साँस फूल रही थी, उसका नमूना लेकर जाँच के लिए भेजा गया और इलाज शुरू किया गया। इसी बीच उसकी मौत हो गयी।

गोरखपुर में कोविड.19 से यह तीसरी मौत हैण् बुधवार को जिले में छह नए कोविड.19 पाजिटिव मिले, इनमे कैंपियरगंज और पिपराइच में दो.दो और चरगांवा और झरना टोला में एक.एक नए मामले शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28 हो गई है।

संतकबीरनगर जिले में पांच और कोविड.19 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। एक अन्य की भी तबीयत खराब है। वहां पहुंचे डीएम और एसपी ने सुरक्षा उपायों की जानकारी कर सेनेटाइजेशन कराया। जिले में अब तक कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 48 हो गई है।

एसीएमओ मोहन झा ने बताया कि दोपहर बाद आई जांच रिपोर्ट में बखिरा थाना क्षेत्र निवासी एक युवक पॉजिटिव पाया गया। वह मुम्बई से आया था। जांच में संदिग्ध मिलने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। कोविड.19 से एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके पॉजिटिव होने का पता चला। इसके बाद हुई जांच में उसके तीन परिवारीजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

महुली थाना क्षेत्र में एक युवक पॉजिटिव मिला है। वह भी मुंबई से आया था। संदेह के आधार पर क्वारंटीन कर दिया गया था। बखिरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की तबियत खराब होने की सूचना पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने रास्तों को सील करा गांव को सेनेटाइज करा दिया है। हालांकि इस व्यक्ति की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। लेकिन उसकी हालत देख एहतियात के तौर पर कार्रवाई की गई है।

सिद्धार्थनगर जिले में कोविड.19 के तीन नए केस रिपोर्ट हुए हैं।  इनमें दो साल की एक बच्ची भी शामिल है। इस प्रकार यहां कुल मरीजों की तादाद ६३ हो गई है।

(633)

Leave a Reply